शेखावाटी के लाल ने पूरे देश में किया राजस्थान का नाम रोशन, GATE 2019 में हासिल किया पहला स्थान

शेखावाटी के लाल ने पूरे देश में किया राजस्थान का नाम रोशन, GATE 2019 में हासिल किया पहला स्थान

rohit sharma | Publish: Mar, 17 2019 04:23:08 PM (IST) Jhunjhunu, Jhunjhunu, Rajasthan, India

शेखावाटी के लाल ने पूरे देश में किया राजस्थान का नाम रोशन, GATE 2019 में हासिल किया पहला स्थान

झुंझुनूं।

राजस्थान के लिए एक बार फिर गर्व की खबर है। शेखावटी के लाल ने पूरे देश में राजस्थान का नाम रोशन किया है। हाल ही में जारी हुआ GATE 2019 के परिणाम में झुंझुनूं के लाडले ने बाजी मारी है। ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2019 परीक्षा में झुंझनूं के नारनौद (बगड़) निवासी सुमित भाम्बू ने ऑल इण्डिया में पहला स्थान पाया है।

 

बता दें कि नारनौद निवासी सुमित ने GATE 2019 परीक्षा की तैयारी दिल्ली से की थी। सुमित का कहना है कि परीक्षा में सफलता हासिल करने करने के लिए रोजाना करीब आठ घंटे पढ़ते थे। सुमित ने गेट 2019 में पहला स्थान पाकर झुंझनूं समेत पूरे राजस्थान का नाम रोशन किया है। सुमित ने अपनी सफलता का श्रेय पिता सुरेन्द्र सिंह भाम्बू को दिया है।

 

READ : राजस्थान में यहां बनेगी प्रदेश की पहली इंडोर फायरिंग रेंज, 'रक्षकों' को मिलेगा फायदा

 

वहीं राजस्थान के ही दूसरे लाल ने गेट 2019 में दूसरी रैंक हासिल की है। अलवर के मूगंस्का स्थित जनता कॉलोनी के अविनाश जैन ने गेट 2019 सिविल इंजीनियरिंग परीक्षा में ऑल इंडिया में दूसरी रैंक हासिल की है। गेट 2019 में पहली और दूसरी रैंक प्राप्त करने वाले होनहारों की वजह से आज राजस्थान के लिए एक बार फिर गर्व की बात है। गेट 2019 परीक्षा की पहली पाली 2 फरवरी और 3 फरवरी को और दूसरी 9 फरवरी और 10 फरवरी 2019 को आयोजित हुई थी।

 

आपको बता दें कि ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2019 स्कोर तीन साल के लिए वैध होगा और व्यक्तिगत स्कोरकार्ड 31 मई, 2019 तक उपलब्ध रहेंगे। GATE परीक्षा एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है, इस परीक्षा के माध्यम से छात्रों को एम.टेक एवं पीएच. डी पाठ्यक्रमो मे प्रवेश प्राप्त होता है।

 

READ MORE :-

- भारत-पाक सीमावर्ती क्षेत्रों के युवाओं के लिए बड़ी खबर, 'बलिष्ठ' तैयार करेगी BSF

- राजस्थान का ऐसा चमत्कारिक मंदिर, जहां 7 दिनों में लकवाग्रस्त व्यक्ति हो जाता है ठीक, ये है यहां की मान्यता

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned