scriptझुंझुनूं का लाल राहुल शहीद, कल राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार | Naval sailor dies of electric shock on board INS Rajput | Patrika News
झुंझुनू

झुंझुनूं का लाल राहुल शहीद, कल राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

– बुधवार को पैतृक गांव दीनवा में राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार – गत रविवार शाम को जहाज में बिजली का झटका लगने से हुआ हादसा- राहुल आईएनएस राजपूत विशाखापत्तनम में नाविक पद पर थे कार्यरत

झुंझुनूJun 23, 2020 / 06:09 pm

santosh

rahul_jangid.jpg

झुंझुनूं। राजस्थान के झुंझुनूं जिले मंडावा क्षेत्र के गांव दीनवा के नौसैनिक राहुल जांगिड़ शहीद हो गए। उनका पार्थिव शरीर बुधवार सुबह उनके पैतृक गांव दीनवा (ग्राम पंचायत चूड़ी अजीतगढ़) पहुंचेगा। तत्पश्चात राजकीय सम्मान से उनकी अंतयेष्ठी की जाएगी।

आईएनएस राजपूत के ऑफिसर अमन चावला ने नौसैनिक राहुल के परिजनों को फोन पर घटना की सूचना दी। उन्होंने बताया कि आईएनएस राजपूत पर एक दुखद घटना हुई हो गई, जिसमें नाविक राहुल जांगिड़ को गत रविवार को सांयकाल विशाखापत्तनम नौसैनिक अड्डे पर ड्यूटी के दौरान बिजली का झटका लगा।

जहाज पर तत्काल चिकित्सा प्राथमिक उपचार के बाद आईएनएचएस कल्याणी में भर्ती करवाया। लेकिन उपचार के दौरान रविवार देर रात्रि में 20 वर्षीय राहुल ने दम तोड़ दिया। मंगलवार रात्रि को हवाई मार्ग से राहुल का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचेगा। दिल्ली से सड़क मार्ग द्वारा पार्थिव शरीर बुधवार सुबह सात बजे दीनवा पहुंचेगा। दीनवा में सुबह नौ बजे सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार किया जाएगा।

10 फरवरी 2018 को नौसेना में भर्ती हुए-
राहुल जांगिड़ दस फरवरी 2018 को नौसेना में भर्ती हुए थे। उसके पिता दयानंद जांगिड़ ने बताया कि राहुल ने चिलका उड़ीसा में ट्रेनिंग की थी। उसके बाद विशाखापत्तनम नौ सैनिक अड्डा पर ड्यूटी कर रहा था। राहुल की बड़ी बहन कविता स्नातक करने के बाद बीएड में अध्ययन कर रही है। वही छोटा भाई पंकज ने स्नातक प्रथम वर्ष में अध्ययन कर रहा है। नौसैनिक राहुल अविवाहित था। उसके भाई-बहन भी अविवाहित हैं।

आधा घंटा पहले माता-पिता की बात हुई-
नौसैनिक राहुल ने रविवार शाम करीब सवा छह बजे घर पर मोबाइल से बात की थी। राहुल ने पहले पिता दयानंद से बात की, फिर माता कमला देवी से बात की। फोन पर बातों में अंतिम समय कहा था कि मां आज डब्बल ड्यूटी की है, अब सोऊंगा। यह कहकर फोन काट दिया। उसकी मां कमला को क्या मालूम था कि आज उसका सपूत हमेशा के लिए सो जाएगा।

Home / Jhunjhunu / झुंझुनूं का लाल राहुल शहीद, कल राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो