scriptone died due to smoke burning sigdi in room | पति-पत्नी कमरे में सिगड़ी जलाकर सोए, दम घुटने से पति की मौत | Patrika News

पति-पत्नी कमरे में सिगड़ी जलाकर सोए, दम घुटने से पति की मौत

र्दी से बचाव के लिए कमरे में सिगड़ी रखकर सोए पति-पत्नी में पति की दम घुटने से मौत हो गई।

झुंझुनू

Published: December 22, 2021 02:48:54 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सूरजगढ़ (झुंझुनूं)। जिले के सूरजगढ़ थानाक्षेत्र के गांव बलौदा में रात को सर्दी से बचाव के लिए कमरे में सिगड़ी रखकर सोए पति-पत्नी में पति की दम घुटने से मौत हो गई। पत्नी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस के अनुसार बलौदा गांव का विजेंद्र प्रजापत (45) सोमवार रात खाना खाने के बाद अपनी पत्नी रोशनी के साथ कमरे में सिगड़ी जलाकर सोया था।

coal_burning_sigdi.jpg
प्रतीकात्मक तस्वीर

यह भी पढ़ें : कोरोना की बूस्टर डोज को लेकर सीएम गहलोत से अलग चिकित्सा मंत्री की राय

पत्नी रोशनी की स्थिति गंभीर
जब सुबह दोनों पति-पत्नी नहीं उठे तो अन्य परिजनों ने आवाज लगाई। परंतु कमरे से किसी की आवाज नहीं आई। दरवाजे और खिड़कियों को तोड़कर दोनों को अचेत अवस्था में चिड़ावा के अस्पताल में लेकर आए। जहां पर विजेंद्र प्रजापत को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि उसकी पत्नी रोशनी की स्थिति गंभीर बनी हुई। विजेंद्र कुमावत हलवाई का काम करता था। जबकि उसकी पत्नी गृहिणी है। विजेंद्र के दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं। दोनों पुत्रियों की शादी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें : तेज रफ्तार लोक परिवहन बस पलटी, घसिटते हुए पेट्रोल पंप से टकराई, 10 हताहत

डॉक्टर बोले- सिगड़ी जलाकर नहीं सोएं
बीडीके अस्पताल झुंझुनूं के वरिष्ठ फिजिशियन डा. रजनेश माथुर बताते हैं कि कमरे में सिगड़ी जलाकर सोने से और कमरा बंद करने से कार्बन मोनोआक्साइड फैल जाती है। कमरे में ऑक्सीजन की कमी से व्यक्ति की दम घुटने से मौत हो जाती है। ऐसे में अगर सिगड़ी जलाकर नहीं सोएं। अगर सोना पड़े तो कमरे व खिड़कियां खुली रखकर सोएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.