scriptकोरोना की बूस्टर डोज को लेकर सीएम गहलोत से अलग चिकित्सा मंत्री की राय | corona booster dose: parsadi lal meena opinion different from Gehlot | Patrika News

कोरोना की बूस्टर डोज को लेकर सीएम गहलोत से अलग चिकित्सा मंत्री की राय

locationजयपुरPublished: Dec 22, 2021 01:45:28 pm

Submitted by:

firoz shaifi

परसादी लाल मीणा का मानना है कि पहले दोनों डोज लग जाएं उसी के बाद तीसरी बूस्टर डोज की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिनको दूसरी डोज नहीं लग पाई है।

parsadi_lal_meena.jpg

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ऑमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच जहां एक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना की तीसरी बूस्टर डोज को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है तो वहीं राज्य के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा की राय मुख्यमंत्री से अलग है।

दोनों डोज लगने के बाद विचार करेंगे
परसादी लाल मीणा का मानना है कि पहले दोनों डोज लग जाएं उसी के बाद तीसरी बूस्टर डोज की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिनको दूसरी डोज नहीं लग पाई है। ऐसे में सभी लोगों के दूसरी डोज लगने के बाद ही तीसरी दोज पर विचार किया जाएगा।

ऑमिक्रॉन को लेकर सरकार अलर्ट पर
चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने प्रदेश में ऑमिक्रॉन के खतरे को लेकर कहा कि राजस्थान सरकार ऑमिक्रॉन के खतरे को लेकर पूरी तरह सतर्क है। ऑमिक्रॉन वेरिएंट के 4 और मरीज मिले हैं। जवाहर नगर निवासी पति और पत्नी ऑमिक्रॉन संक्रमित मिले हैं। केन्या निवासी एक महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। ये महिला दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती है।

डेल्टा वायरस की तुलना में खतरनाक नहीं
प्रताप नगर निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग भी ऑमिक्रॉन संक्रमित मिला है। चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि प्रताप नगर निवासी बुजुर्ग की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, जबकि एक मरीज दिल्ली के अस्पताल में भर्ती है। मंत्री ने कहा कि यह वायरस डेल्टा वायरस की तुलना में अधिक खतरनाक नहीं है। इससे केवल अमरीका में एक मौत हुई है। भारत में कहीं भी कोई मौत नही हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो