scriptरेल यात्रियों के लिए खुशखबर, जयपुर से हैदाराबाद जाने वाली ट्रेन का अब इस स्टेशन पर भी होगा ठहराव | Railway News, Weekly Train Running From Jaipur To Hyderabad Will Now Run From Hisar. | Patrika News
झुंझुनू

रेल यात्रियों के लिए खुशखबर, जयपुर से हैदाराबाद जाने वाली ट्रेन का अब इस स्टेशन पर भी होगा ठहराव

झुंझुनूं रेल से सफर करने वालों के लिए नई खुशखबर है। अब जयपुर से हैदाराबाद जाने वाली ट्रेन अब झुंझुनूं होते हुए जाएगी। जानकारी के अनुसार जयपुर से हैदाराबाद के लिए चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन 17019/20अब हिसार से चलेगी।

झुंझुनूAug 27, 2023 / 02:21 pm

Kirti Verma

photo_6293955370774803803_y.jpg

झुंझुनूं / नवलगढ़. झुंझुनूं रेल से सफर करने वालों के लिए नई खुशखबर है। अब जयपुर से हैदाराबाद जाने वाली ट्रेन अब झुंझुनूं होते हुए जाएगी। जानकारी के अनुसार जयपुर से हैदाराबाद के लिए चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन 17019/20अब हिसार से चलेगी। यह ट्रेन सादुलपुर, लोहारू, झुंझुनूं व सीकर होते हुए जयपुर व हैदराबाद जाएगी।

चूरू जुड़ेगा रामेश्वरम से
जो यात्री रामेश्वरम जाना चाहते हैं उनको पड़ौसी जिले सीकर व चूरू से ट्रेन मिल जाएगी। वर्तमान में अजमेर से रामेश्वरम के बीच चलने वाली ट्रेन अब जयपुर, सीकर, चूरू, सादुलपुर व हनुमानगढ़ के रास्ते फिरोजपुर कैंट तक जाएगी।


हैदराबाद में 30 वर्ष से व्यापार कर रहा हूं। नवलगढ़ उपखंड में कोलसिया गांव का निवासी हूं। वर्ष में 5-6 बार गांव आना पड़ता है। हैदराबाद से जयपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद आगे सीधी ट्रेन नहीं होने के कारण परेशानी झेलने पड़ती है।
महेंद्रसिंह दूत, निवासी-कोलसिया, प्रवासी हैदराबाद।

व्यापार के सिलसिले में 32 वर्ष से हैदराबाद रह रहा हूं। हैदराबाद जाने या वापस आने के लिए जयपुर रेलवे स्टेशन तक ही ट्रेन चलती है। नवलगढ़ से हैदराबाद के लिए सीधी रेल सुविधा होने से गांव आने व वापस जाने में काफी आसानी होगी।
हरिराम सोहू, निवासी- जैजुसर, प्रवासी हैदराबाद।

यह भी पढ़ें

Railway News: आज से 4 दिन तक बढ़ी रहेंगी रेल यात्रियों की परेशानी, इन 22 ट्रेनों का संचालन रहेगा रद्द



लंबे समय से हैदराबाद में बिजली के पंखे बनाने की फैक्ट्री चला रहा हूं। परिवार के दूसरे सदस्य नौकरी के लिए मुंबई भी रहते हैं। परिवारजन से मिलने तथा शादी विवाह में भाग लेने के लिए हमें साल में कई बाद गांव आना पड़ता है।
शिशुपाल खीचड़, निवासी- कुमावास, प्रवासी हैदराबाद।

35 वर्षों से हैदराबाद में बिजली के पंखों के पुर्जे बनाने का व्यापार कर रहा हूं। परिवारजन से मिलने व अन्य समारोह में शामिल होने के लिए झुंझुनूं आता हूं तो जयपुर के बाद बसों का ही सहारा लेना पड़ता है। हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस हिसार तक बढ़ाए जाने से सफर आसान हो जाएगा।
प्रमोद मोदी, निवासी-झुंझुनूं, प्रवासी हैदराबाद

यह भी पढ़ें

Good News : रेलवे शुरू कर रहा है यहां के लिए नई ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी कंफर्म सीट



 

शेखावाटी के हैदराबाद व मुंबई प्रवासियों ने उठाई थी मांग
झुंझुनूं, सीकर, चूरू जिले सहित शेखावाटी से बड़ी संख्या में लोग व्यापार व नौकरी के लिए हैदराबाद व मुंबई रहते हैं। हजारों की संख्या में कई परिवार तो पीढिय़ों से इन महानगरों में रह रहे हैं। शेखावाटी में अपने गांव से मुंबई, हैदराबाद जाने के लिए इन लोगों को जयपुर रेलवे स्टेशन जाकर ट्रेन पकडऩी पड़ती है। यही स्थिति आते समय रहती है। जयपुर रेलवे जंक्शन पर ट्रेन से उतरने के बाद गांव के लिए अन्य साधनों का सहारा लेना पड़ता है। ऐसे में उनकी मांग थी कि जयपुर-मुंबई के बीच चलने वाली ट्रेन को जयपुर से आगे सीकर, नवलगढ़, झुंझुनूं होते हुए हिसार तक बढ़ा दिया जाए तो हैदराबाद, मुंबई रहने वाले शेखावाटी के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

https://youtu.be/2V2o5NJ592o

Home / Jhunjhunu / रेल यात्रियों के लिए खुशखबर, जयपुर से हैदाराबाद जाने वाली ट्रेन का अब इस स्टेशन पर भी होगा ठहराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो