scriptराजस्थान पत्रिका हरियाळो राजस्थान अभियान: जिले में लगेंगे एक लाख पौधे | Rajasthan Patrika Campaign | Patrika News
झुंझुनू

राजस्थान पत्रिका हरियाळो राजस्थान अभियान: जिले में लगेंगे एक लाख पौधे

झुंझुनूं. राजस्थान पत्रिका के हरियाळो राजस्थान अभियान के तहत नगर परिषद की ओर से एक लाख पौधों का निशुल्क वितरण कार्य रविवार को शुरू हुआ। वितरण कार्यक्रम की शुरूआत सांसद संतोष अहलावत व प्रसिद्ध गणितज्ञ व समाज सेवी डा. घासीराम वर्मा ने पौधे बांटकर की।

झुंझुनूJul 30, 2018 / 03:00 pm

vishwanath saini

Rajasthan Patrika Campaign

राजस्थान पत्रिका हरियाळो राजस्थान अभियान: जिले में लगेंगे एक लाख पौधे

झुंझुनूं. राजस्थान पत्रिका के हरियाळो राजस्थान अभियान के तहत नगर परिषद की ओर से एक लाख पौधों का निशुल्क वितरण कार्य रविवार को शुरू हुआ। वितरण कार्यक्रम की शुरूआत सांसद संतोष अहलावत व प्रसिद्ध गणितज्ञ व समाज सेवी डा. घासीराम वर्मा ने पौधे बांटकर की। स्काउट गाइड के विद्यार्थियों के अलावा शहर के विभिन्न इलाकों से आए लोगों को पौधे बांटे गए। सभापति सुदेश अहलावत ने बताया कि शहर में पत्रिका के हरियाळो राजस्थान के अभियान के तहत नगर परिषद की ओर से एक लाख पौधे निशुल्क बांटने का कार्य हाथ में लिया गया है। पहले 50 हजार पौधे बांटने का कार्यक्रम था। लेकिन कई जगहों से बड़ी मांग आने के बाद अब एक लाख पौधे बांटने का काम किया जा रहा है।
देरवाला गांव के लोगों ने भी आगे आकर पौधे मांगे हैं। जिस पर उन्हें दो हजार पौधे उपलब्ध करवाए गए हैं। इसी तरह मोड़ा पहाड़ क्रेशर यूनियन भी नगर परिषद से दो हजार पौधे लेकर पौधारोपण करेगा और इसकी सार संभाल भी करेगा। वहीं, स्काउट गाइड के विद्यार्थी भी अपनी स्कूलों, घरों और सार्वजनिक जगहों पर पौधारोपण करेंगे। इस मौके पर सीओ स्काउट महेश कालावत, पार्षद प्रतिनिधि प्रमोद जानू, लतीफ दानका, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष असगर पहाडिय़ान आदि मौजूद थे।

पत्रिका की मुहिम से आएगी जागृति, बढ़ेगा उत्साह
वितरण कार्यक्रम के दौरान सांसद संतोष अहलावत ने कहा कि राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जाने वाले सामाजिक सरोकार वाकई काबिले तारिफ है। अगर पत्रिका की इस मुहिम के चलते एक लाख पेड़ लगेंगे तो अन्य लोगों के दिल में पेड़-पौधे लगाने के प्रति उत्साह बढ़ेगा। पेड़ लगाना आज के समय की महत्ति आवश्यकता है।
प्रसिद्ध गणितज्ञ व समाज सेवी डा. घासीराम वर्मा ने पत्रिका की इस हरियाळो राजस्थान अभियान की तारिफ की। सभापति सुदेश अहलावत ने कहा कि अगर 90 प्रतिशत पेड़ भी जिंदा रहते हैं तो लोगों को फायदा होगा। सुबह दस बजे शुरू पेड़ वितरण के दौरान पौधे लेने के प्रति लोगों में जबरदस्त क्रेज नजर आया। लोगों ने फलदार, फूलदार व छायादार सभी तरह की पौधे लिए।

Home / Jhunjhunu / राजस्थान पत्रिका हरियाळो राजस्थान अभियान: जिले में लगेंगे एक लाख पौधे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो