scriptबाबा ने भर दी रोडवेज की झोली, 1 करोड़ से ज्यादा हुई कमाई, इतने यात्रियों ने किया सफर | 56 thousand traveled in roadways buses, income of Rs 1.06 crore | Patrika News
जोधपुर

बाबा ने भर दी रोडवेज की झोली, 1 करोड़ से ज्यादा हुई कमाई, इतने यात्रियों ने किया सफर

राजस्थान के प्रसिद्ध लोक देवता बाबा रामदेव की रोडवेज पर मेहर बरसी है

जोधपुरOct 01, 2023 / 03:15 pm

Rakesh Mishra

bus.jpg
जोधपुर। राजस्थान के प्रसिद्ध लोक देवता बाबा रामदेव की रोडवेज पर मेहर बरसी है। गत वर्ष से इस बार यात्रीभार व आय के हिसाब से देखा जाए तो रोडवेज को यात्रीभार भी ज्यादा मिला व आय में भी तुलनात्मक दृष्टि से बढ़ोतरी हुई। इस बार करीब 56 हजार यात्रियों ने रोडवेज बसों में रामदेवरा के लिए सफर किया। इनसे रोडवेज को करीब 1.06 करोड़ रुपए की आय हुई। रोडवेज प्रबंधन की ओर से बाबा के मेले को देखते हुए स्पेशल बसों का संचालन किया गया था, जो 29 सितम्बर तक चली।
यह भी पढ़ें

इस दिन लगने वाला है साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, जानिए कितना पड़ेगा असर

यात्रियों को मिली 50 प्रतिशत की छूट
राज्य सरकार के आदेशानुसार प्रदेश के सभी प्रमुख मेलों के दौरान यात्रियों को 50 प्रतिशत रियायत के साथ यात्रा करवाए जाने का प्रावधान किया गया। इसके तहत रामदेवरा के मेले में पहली बार यात्रियों ने 50 प्रतिशत किराए में सफर किया।
यह भी पढ़ें

Good News: एक झटके में इतना सस्ता हो गया सोना और चांदी, जानिए कीमत

संसाधन कम, फिर भी जातरुओं के लिए कमी नहीं
रोडवेज जोधपुर डिपो कम संसाधन की मार झेल रहा है। डिपो में 105 बसें है। फिर भी बाबा के मेले जाने वाले यात्रियों के लिए रोडवेज ने कोई कमी नहीं रखी। शुरुआत में प्रतिदिन करीब 30 बसें रामदेवरा के लिए चली। वहीं, मुख्य मेलावधि के दौरान 80 से ज्यादा बसों का संचालन किया गया। इससे रोडवेज को अच्छी खासी आय हुई। मेले के दौरान बसों की संख्या कम होने पर रोडवेज बाड़मेर, पाली, फलोदी, जैसलमेर, फालना, सिरोही, जालोर आदि डिपो से बसें मंगवाकर व्यवस्था की गई।
इनका कहना है
लोक देवता रामदेवरा मेले के लिए गत वर्ष से इस बार यात्री भार ज्यादा मिला व आय भी तुलनात्मक ²ष्टि से ज्यादा हुई। जो अच्छा संकेत है। उम्मीद है, आने वाले समय में और अच्छे परिणाम आएंगे।
– उम्मेदसिंह, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज, जोधपुर डिपो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो