scriptBig Crime: सेवानिवृत्त वायुसैनिक के घर से 25 तोला सोना व 90 तोला चांदी चोरी | Big Crime: 25 tola gold and 90 tola silver stolen from the house of a retired air force personnel | Patrika News
जोधपुर

Big Crime: सेवानिवृत्त वायुसैनिक के घर से 25 तोला सोना व 90 तोला चांदी चोरी

– परिवार सहित धार्मिक यात्रा पर जाने से सूना था मकान, पुत्री व दामाद के साथ बेटे की शादी के लिए बनवाए आभूषण चुराए

जोधपुरJun 09, 2024 / 12:31 am

Vikas Choudhary

jwellery theft

मकान में चोरी के बाद बिखरा सामान व टूटी अलमारी।

जोधपुर.

कुड़ीभगतासनी हाउसिंग बोर्ड सेक्टर-6 एल स्थित सेवानिवृत्त वायुसैनिक के सूने मकान के ताले तोड़कर चोरों ने बीस लाख रुपए का 25 तोला सोना और 90 तोला चांदी व डायमण्ड के जेवर चुरा लिए। आभूषणों में सेवानिवृत्त वायुसैनिक की शादीशुदा पुत्री व दामाद और पुत्र की शादी के लिए बनवाए जेवर भी शामिल थे।
सेवानिवृत्त वायुसैनिक इन्द्रसिंह पुत्र ज्वाला सिंह ने बताया कि गत 2 जून को वो अपने पुत्र व पुत्री के साथ स्वर्ण मंदिर का दर्शन करने के लिए पंजाब के अमृतसर गए थे। मकान में कोई नहीं था। पड़ोसी को बगेची में पानी पिलाने के लिए बोल रखा था। 6 जून को पड़ोसी वहां आए तो मुख्य गेट व अंदर के ताले टूटे हुए थे। उन्होंने मकान मालिक को फोन लगाया और फिर पड़ोसियों के साथ मिलकर अंदर गए, जहां सभी कमरों के ताले टूटे पड़े थे। सामान बिखरा व अस्त-व्यस्त था। लॉकर भी टूटा पड़ा था। पड़ोसी की सूचना पर इन्द्रसिंह परिवार सहित घर लौटे। पुलिस भी मौके पर आई और जांच की। चोरों ने लॉकर व उसके ताले तोड़कर 25 तोला सोना, 90 तोला चांदी, हजारों रुपए के डायमण्ड के जेवर व चुरा लिए। इन्द्रसिंह का कहना है कि पुत्री 14 जून को कनाडा जाने वाली है। इसलिए उसने अपने सभी जेवर यहां लॉकर में रखे थे। पुत्र की शादी होने वाली है। पुत्रवधू के लिए जेवर बनाकर रखे हुए थे।

सेवानिवृत्त वायुसैनिक के जेवर

छह तोला सोने की दो चेन, 1 तोला सोने की झुमकियां, डेढ़ तोला सोने की तीन जोड़ी बालियां, एक तोला सोने की दो अंगूठी।

पुत्रवधु के लिए बनवाए जेवर …

साढ़े तीन तोला सोने का गले का हार, एक तोला सोने का झुमका, ढाई तोला सोने की चुडि़यां, आधा तोला सोने की अंगूठी, 25 तोला चांदी की पायल।

बेटी के जेवर

तीन तोला सोने का हार, एक तोला सोने का झुमका, आधा तोला सोने की अंगूठी, डायमण्ड लॉकेट सहित गले की चेन, डायमण्ड की दो चुडि़यां, एक जोड़ी डायमण्ड टोप्स, एक डायमण्ड अंगूठी, आठ तोला चांदी का कड़ा, 25 तोला चांदी की पायल, 2 तोला चांदी की बिच्छिया, दामाद की डेढ़ तोला सोने की चेन व आधा तोला सोने की अंगूठी।

Hindi News/ Jodhpur / Big Crime: सेवानिवृत्त वायुसैनिक के घर से 25 तोला सोना व 90 तोला चांदी चोरी

ट्रेंडिंग वीडियो