script जोधपुर में नाराज हुए शिक्षा मंत्री, भदवासिया स्कूल प्रिंसिपल सहित 3 एपीओ | Education Minister Dilawar got angry, 3 APOs including school principal | Patrika News

जोधपुर में नाराज हुए शिक्षा मंत्री, भदवासिया स्कूल प्रिंसिपल सहित 3 एपीओ

locationजोधपुरPublished: Feb 03, 2024 08:02:44 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर के यहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भदवासिया में दौर के दौरान स्कूल में अनियमितता पाए जाने पर स्कूल प्रिंसिपल अरुणा पंवार को एपीओ (पद स्थापना की प्रतीक्षा) कर दिया गया।

madan_dilawar.jpg
शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर के यहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भदवासिया में दौर के दौरान स्कूल में अनियमितता पाए जाने पर स्कूल प्रिंसिपल अरुणा पंवार को एपीओ (पद स्थापना की प्रतीक्षा) कर दिया गया। पंवार का मुख्यालय माध्यमिक शिक्षा निदेशक बीकानेर किया गया है।
गौरतलब है कि दिलावर जब भदवासिया स्कूल की कक्षा 10 में पहुंचे तो वहां बीएड इंटर्नशिप कर रहा छात्रध्यापक पढ़ा रहा था। छात्रध्यापक शिक्षा मंत्री के पूछे जाने पर 8वीं स्तर के विज्ञान के फार्मूले भी नहीं बता पाया तब उन्होंने कार्यवाही के आदेश दिए थे।
यह भी पढ़ें

आखिरकार राजस्थान में कब होंगे शिक्षकों के तबादले, शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने कह दी ऐसी बड़ी बात

जिला शिक्षा अधिकारी पर भी भड़के
दिलावर के दौरे के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी इंसाफ खान जई भी साथ थे। स्कूल में गंदगी देखकर शिक्षा मंत्री भड़क गए और उन्होंने जई को लताड़ लगाई। दिलावर ने उच्चाधिकारियों को इंसाफ खान और शहर के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सज्जाद हुसैन पर भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए, लेकिन देर रात इनके आदेश नहीं हुए। वहीं राज्य सरकार ने सीमा शर्मा को जोधपुर का मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी नियुक्त है। इससे पहले वे बालोतरा में पदस्थापित थी।

ट्रेंडिंग वीडियो