scriptरोजगार के लिए लगी कतारें | Employment queues in fair | Patrika News
जोधपुर

रोजगार के लिए लगी कतारें

– दो दिवसीय रोजगार मेला शुरू

जोधपुरSep 27, 2018 / 02:09 am

jitendra Rajpurohit

Employment queues in fair

रोजगार के लिए लगी कतारें

जोधपुर. सूचना एवं प्रौद्योगिकी व संचार विभाग द्वारा राजकीय पॉलोटेक्निक कॉलेज परिसर मैदान में बुधवार को प्रदेश के दो दिवसीय सातवें रोजगार मेले की शुरुआत जिला प्रभारी व जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने की।
प्रभारी मंत्री ने मैदान में बने विशाल डोम में आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का विजन व सोच है कि प्रदेश के युवाओं को उनके हुनर के अनुसार निजी क्षेत्र के भी भरपूर रोजगार के अवसर मिले। उन्होंने कहा कि इन्हीं प्रयासों के तहत अब तक 6 मेले लगे व जोधपुर संभाग में यह 7वां मेला है। इन मेलों में निजी कम्पनियों को आमंत्रित किया जाता है। समारोह में संभागीय आयुक्त ललित कुमार गुप्ता, तकनीकी निदेशक सूचना प्रौद्योगिकी, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त मानाराम पटेल व संयुक्त निदेशक सूचना प्रौद्योगिकी व संचार उपस्थित थे। प्रदेश में पहले जयपुर, अलवर, कोटा, बीकानेर, सीकर व उदयपुर में रोजगार मेले आयोजित हो चुके हैं। इन शहरों में आयोजित मेलों में कई युवाओं को रोजगार के अवसर सुलभ हो सके है।
एक नजर में रोजगार मेला

– 2 दिवसीय मेला
-150 से अधिक कंपनियां

– 13 हजार 500 को रोजगार के अवसर मिलेंगे
– 50 हजार लोगों ने पंजीयन करवाया है

बुधिया ने किया आकर्षित
सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से रोबोट बुधिया मेले का आकर्षण रहा। विभाग की ओर पांच एेसे रोबोट लगाए गए हैं। जिनको बुधिया और तेजी नाम दिया गया है। पांच में से दो रोबोट एेसे ही मेले में घूमते हैं। साथ ही तीन अन्य जयपुर मुख्यालय पर रहते हैं। इन रोबोट को जॉब फेयर के हिसाब से अपडेट किया गया है। यदि कोई अभ्यर्थी इनसे जॉब फेयर के पंजीयन से लेकर अन्य प्रकार की पूछताछ करता है तो वह इसे पूरी जानकारी देते हैं। यदि यह बुधिया प्रोजेक्ट सफल होता है तो राज्य सरकार और भी रोबोट खरीद कर आगामी जॉब फेयर कम से कम मानव संसाधन के जरिए करवाने की तैयारी में है।

Home / Jodhpur / रोजगार के लिए लगी कतारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो