scriptIndian Army के नाम से बाजार में चलाए नकली नोट, 18 लाख के साथ 5 गिरफ्तार | Fake notes run in the market in the name of army, 5 arrested | Patrika News
जोधपुर

Indian Army के नाम से बाजार में चलाए नकली नोट, 18 लाख के साथ 5 गिरफ्तार

Indian Army News

जोधपुरJan 22, 2022 / 11:04 am

Gajendrasingh Dahiya

,

Indian Army के नाम से बाजार में चलाए नकली नोट, 18 लाख के साथ 5 गिरफ्तार,Indian Army के नाम से बाजार में चलाए नकली नोट, 18 लाख के साथ 5 गिरफ्तार

– आर्मी इंटेलीजेंस जोधपुर, अजमेर व भुज पुलिस की संयुक्त कार्यवाही
– डेढ़ किलो सोने के बिस्किट व नोट छापने के सादे कागज बरामद

जोधपुर. गुजरात के भुज जिले से 18 लाख रुपए के नकली नोट के साथ महिला सहित पांच आरोपियों को सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से नोट छापने की मशीन और सादे कागज के बंडल भी मिले हैं जो नोट की प्रिंटिंग में काम आते हैं। आरोपियों के पास से डेढ़ किलो सोने के बिस्किट भी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा दो वाहन और तलवार भी बरामद की गई है।
आर्मी इंटेलीजेंस जोधपुर को सूचना मिली थी कि भुज में कुछ लोग अपने आपको आर्मी के जवान बताकर नकली नोट चलाने का प्रयत्न कर रहे हैं। इसके बाद आर्मी इंटेलीजेंस ने अजमेर व भुज पुलिस के सहयोग से दो दिन पहले छापा मारा। इसमें भुज निवासी हाजी वलीमद (48), अकबर अलीमद (26), दिलावर वलीमद (37) और कच्छ निवासी जावेद (29) को गिरफ्तार किया। इसके अलावा भुज निवासी अमीनाबेन (40) भी पकड़ी गई। कुल 7 लोगों के रैकेट में शामिल होने की सूचना थी, जिसमें से दो जने फरार हो गए। फिलहाल पूछताछ जारी है। इनके पास से 18 लाख 19 हजार 650 के नकली नोट मिले हैं। ये नोट 100, 200 और 500 रुपए की करेंसी में थे। नकली नोट के तार सीमा पार से जुड़े होने की आशंका है।
सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक सभी लंबे समय से आर्मी की प्रोफाइल से बाजार में नकली नोट चला रहे थे। दोनों राज्यों की पुलिस के साथ आर्मी भी पूछताछ में जुटी हुई है। इनके पकड़े जाने से अन्य राज्यों में भी नकली नोट गिरोह के भंडाभोड़ होने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो