script मौसम विभाग ने जारी की नई चेतावनी, 21, 22, 23 और 24 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम, बड़ा अलर्ट जारी | IMD issued a new warning, how will the weather be on 21, 22, 23 and 24 January, alert issued | Patrika News

मौसम विभाग ने जारी की नई चेतावनी, 21, 22, 23 और 24 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम, बड़ा अलर्ट जारी

locationजोधपुरPublished: Jan 20, 2024 05:00:21 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

weather alert प्रदेश के कई जिले अभी भी घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में हैं। इस बीच मौसम विभाग ने आगामी 4 दिनों के लिए बड़ी चेतावनी जारी है। विभाग ने 21 और 22 जनवरी को प्रदेश के अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगागर में घने कोहरे और कहीं कहीं शीतलहर का अलर्ट जारी किया है।

imd_fog_warning.jpg
weather alert प्रदेश के कई जिले अभी भी घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में हैं। इस बीच मौसम विभाग ने आगामी 4 दिनों के लिए बड़ी चेतावनी जारी है। विभाग ने 21 और 22 जनवरी को प्रदेश के अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगागर में घने कोहरे और कहीं कहीं शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। वहीं 23 और 24 जनवरी को भी अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में द्रोणिका से कर्नाटक से पूर्वी विदर्भ मौसम बदलेगा। हालांकि इसका राजस्थान पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा।
वहीं मरुस्थलीय जैसलमेर जिले में सर्दी का मौसम लोगों को किसी तरह की रियायत देने के मूड में दिखाई नहीं दे रहा। एक बार फिर बीती रात को न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई और यह 5.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो इससे एक रात पहले 6.1 डिग्री था। हालांकि शुक्रवार को दिन में अच्छी धूप खिलने से अधिकतम तापमान में सुधार आया है और यह 23.0 डिग्री तक चढ़ा। जो गुरुवार को 21.0 डिग्री पर था। धूप ढलने के बाद यानी सूर्यास्त के बाद से ही एक बार फिर सर्दी का असर बढ़ गया। बंद कमरों में भी लोगों को बिना रजाई ओढ़े बैठना मुश्किल हुआ है। शुक्रवार सुबह आसमान में कोहरा कम देखा गया और धूप भी जल्द ही धरती पर उतर गई। इससे लोगों को थोड़ी राहत महसूस हुई। दोपहर में धूप की चमक और प्रखर हो गई और लोगों ने सूरज की गरमी में बैठकर सर्दी के असर को भगाने का प्रयास किया। सुबह के समय सैलानी और आमजन मोटे ऊनी कपड़ों में ही लिपटे दिखाई दिए। जगह-जगह लोगों ने अलाव ताप कर ठंडक से खुद का बचाव किया। रात के समय सडक़ें खाली-खाली दिखाई दी।
यह भी पढ़ें

मौसम का डबल अटैक जारी, इतने दिन तक बेहाल करेगी सर्दी, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जानें कब मिलेगी कंपकंपाती ठंड से राहत

पोकरण क्षेत्र में गत कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड व शीतलहर के दौर के कारण आमजन का बेहाल हो रहा है। शुक्रवार को दिन चढ़ने के साथ तेज शीतलहर व सर्द हवाएं चलने लगी। जिससे लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हुई। तेज सर्द हवाओं के कारण आमजन का बेहाल हो गया। 9 बजे बाद बाजारों में चहल पहल नजर आई। हालांकि दोपहर में तेज धूप निकली, लेकिन सर्द हवाओं का दौर देर शाम तक भी जारी रहा। देर शाम तक भी सर्दी का दौर जारी रहने से जनजीवन प्रभावित हुआ। लोगों ने गर्म व ऊनी वस्त्र पहनकर और अलाव तापकर सर्दी से बचने का जतन किया। शाम के समय दूध की तवी पर भी लोगों की भीड़ नजर आई।

ट्रेंडिंग वीडियो