scriptजोधपुर सांसद ने रेल राज्यमंत्री से जोधपुर के लिए की यह बड़ी मांग | Jodhpur MP demanded for New Station Gate | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर सांसद ने रेल राज्यमंत्री से जोधपुर के लिए की यह बड़ी मांग

जोधपुर के कई हिस्सों को मिलेगा इसका लाभ
 
 

जोधपुरMay 15, 2018 / 09:46 am

Jitendra Singh Rathore

Jodhpur,jodhpur news,Jodhpur Hindi news,jodhpur latest news,Central State Rail Minister,state Rail Minister,MP gajendra singh,jodhpur railway station,jodhpur railway,bjp mp gajendra singh shekhawat,jodhpur railway news,jodhpur railway division,MP gajendra singh shekhawat,

जोधपुर सांसद ने रेल राज्यमंत्री से जोधपुर के लिए की यह बड़ी मांग

सांसद ने की टर्मिनस स्टेशन के रूप में विकसित करने की मांग

जोधपुर . दक्षिणी राज्यों में रहने वाले प्रवासी राजस्थानियों को बड़ी सौगात देते हुए रेलवे ने सोमवार को भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से ताम्बरम (चेन्नई) तक साप्ताहिक एसी ट्रेन हमसफर एक्सप्रेज की शुरुआत की। रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन और केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने हरी झंडी दिखा ट्रेन को रवाना किया। इससे पूर्व भगत की कोठी पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री व जोधपुर सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत ने रेल राज्यमंत्री से भगत की कोठी स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार खुलवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि इससे कुड़ी, रामेश्वरनगर, सरस्वतीनगर, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड, शास्त्रीनगर आदि क्षेत्रों के लोगों को इस स्टेशन से यात्रा करना सुलभ होगा। उन्होंने कहा कि कॉनकोर का डिपो शिफ्टिंग के कारण यहां रेलवे की जगह भी ज्यादा मिलेगी, जिससे यहां प्लेटफॉर्म बनाए जा सकते हैं। रेलवे मुख्य स्टेशन का विस्तार नहीं किया जा सकता है, भगत की कोठी स्टेशन को टर्मिनस स्टेशन के रूप में विस्तार किया जाना चाहिए। इससे मुख्य स्टेशन पर यात्रियों का दबाव भी कम होगा।
– अन्तरराष्ट्रीय स्तर का स्टेशन
शेखावत ने कहा कि भगत की कोठी से थार एक्सप्रेस जाती है। यहां पाकिस्तान के लोग आते है, तो इस स्टेशन का विकास अन्तरराष्ट्रीय स्टेशन के स्तर का करना चाहिए, जिससे पाकिस्तान के लोगों को यहां उतरते ही भारत-पाकिस्तान में बड़ा फर्क नजर आए। भले ही दोनों, देश एक साथ आजाद हुए हो।
– अहमदाबाद के लिए वाया भीलड़ी ट्रेन शुरू हो
शेखावत ने मांग की कि पहले अहमदाबाद के लिए एक ट्रेन वाया भीलड़ी-समदड़ी होते हुए जाती थी। यह ट्रेन वापस शुरू होनी चाहिए। इससे इस रूट के यात्रियों को मुम्बई व साउथ जाने के लिए कनेक्विटी मिलेगी। शेखावत ने दिल्ली तक जाने वाली मण्डोर एक्सप्रेस को हरिद्वार तक बढ़ाने, मथुरा-वृन्दावन के लिए नई ट्रेन शुरू करने की मांग की। इसके अलावा, पोकरण के लिए जोधपुर-जैसलमेर रूट पर आधा किमी लूप लाइन डालने की मांग की, जो वाया पोकरण होते हुए जैसलमेर ? जाएगी। इस पर रेल राज्यमंत्री ने सभी मांगों पर उचित आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो