scriptJodhpur: मॉडलिंग में होना है सक्सेस तो कॉपी मत करिए | Letest Models news in Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

Jodhpur: मॉडलिंग में होना है सक्सेस तो कॉपी मत करिए

-पत्रिका से बोली मिसेज इंडिया द क्राउन की विनर श्वेता मोदी
 

जोधपुरAug 16, 2019 / 06:34 pm

Arvind Singh Rajpurohit

Letest Models news in  Jodhpur

Jodhpur: मॉडलिंग में होना है सक्सेस तो कॉपी मत करिए

जोधपुर. मॉडलिंग की दुनिया बहुत बड़ी है। हर सिटी में सैकड़ों मॉडल्स इसमें कॅरियर बनाना चाहती है, लेकिन कई मॉडल्स दूसरों की कॉपी करती है, लेकिन आगे जाकर बड़ा अचीव नहीं कर पाती है। इसलिए इस दुनिया में सक्सेस होने के लिए जरुरी है किसी को कॉपी करने के बजाय खुद का बेस्ट देना चाहिए। आप जो हैं वो ही रहिए।
यह विचार हाल ही जयपुर में हुए समारोह में मिसेज इंडिया द क्राउन की विनर रही श्वेता मेहता मोदी ने पत्रिका के साथ व्यक्त किए। वे शुक्रवार को उम्मेद हैरिटेज स्थित मंडोर बिस्ट्रो रेस्टोरेंट की प्रथम वर्षगांठ पर आई थी। पेश है उनसे बातचीत के कुछ अंश
कॉलेज से हुई शुरुआत
श्वेता ने बताया कि मॉडलिंग के क्षेत्र में उनकी शुरुआत 12 वर्ष पूर्व में कॉलेज में एमबीए के दौरान हुई। यहां इंटर कॉलेज फैशन फेस्ट में हिस्सा लिया था। जहां प्रथम स्थान प्राप्त करने के बाद इस क्षेत्र में कॅरियर बनाने की इच्छा हुई। बाद में शादी हो गई। इसके बाद पति हार्दिक सहित परिवार के आशीष सुराणा, रासु बेटी मन्नत सहित अन्य सदस्यों ने इस फील्ड में आने के लिए काफी सपोर्ट किया। बाद में कई शो में हिस्सा लिया। श्वेता ने बताया कि शादी के बाद परिवार व इंडस्ट्री के बीच तालमेल बिठाना जरुरी है। इसलिए वर्तमान में जयपुर में ही एडवरटाइजमेंट इंडस्ट्री में वर्क कर रही हूं।
सेल्फ कॅान्फिडेंस होना जरुरी

फील्ड में कॉम्पिटिशन के सवाल पर कहा कि सक्सेस के लिए सेल्फ कॉन्फिडेंस का होना बेहद जरुरी है। हर इंसान का खुद से कॉम्पिटिशन होता है। आप खुद कितना बेस्ट परफॉर्म कर पाते हैं यह इम्पोर्टेंट हैं। नए मॉडल्स के बारे में कहा कि इस दुनिया में सक्सेज के लिए अपना बेकअप प्लान होना जरुरी है। अपनी एज्यूकेशन को नहीं छोडि़ए। क्योंकि मॉडलिंग के क्षेत्र में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। इसलिए हाई एज्यूकेशन सक्सेज नहीं होने की दिशा में सैकेंड ऑप्शन रहता है। साथ ही हमेशा कॉन्फिडेंट रहने, पॉजिटिव विचारों के साथ अपनी मंजिल की तरफ बढऩे की सलाह भी दी।
पढाई में भी रही अव्वल
जैसलमेर के डॉ. आरएस मेहता की बेटी श्वेता पढ़ाई में भी अवल रही है। कक्षा 10 व 12 में टॉपर रहने के साथ ही बीएससी में गोल्ड मेडलिस्ट भी रह चुकी है। इसके चलते तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल की ओर से एकेडमिक परफॉर्मेंस के खिताब से भी नवाजी जा चुकी है। इससे पूर्व में वे राजस्थान मॉडल्स 2018, मिस सुदर्शन सहित कई फैशन शो में बतौर जज की भूमिका भी निभा चुकी है। श्वेता ने कहा कि उन्हें जोधपुर की मेहमाननवाजी बहुत अच्छी लगती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो