scriptरोडवेज रियायती कार्ड के रिन्यू के लिए नहीं जाना पडेगा डिपो मुख्यालय, ई-मित्र केंद्रों पर बनाने की चल रही कवायद | now Roadways Discount Card can be renewed at e-mitra center | Patrika News
जोधपुर

रोडवेज रियायती कार्ड के रिन्यू के लिए नहीं जाना पडेगा डिपो मुख्यालय, ई-मित्र केंद्रों पर बनाने की चल रही कवायद

राजस्थान रोडवेज की ओर से जारी किए जाने वाले रियायती कार्ड के लिए यात्रियों को अब रोडवेज डिपो मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा। इसके लिए यह सुविधाएं ई-मित्र केन्द्रों पर शुरू करने की कवायद चल रही है।

जोधपुरNov 11, 2019 / 10:04 am

Harshwardhan bhati

now Roadways Discount Card can be renewed at e-mitra center

रोडवेज रियायती कार्ड के रिन्यू के लिए नहीं जाना पडेगा डिपो मुख्यालय, ई-मित्र केंद्रों पर बनाने की चल रही कवायद

अमित दवे/जोधपुर. राजस्थान रोडवेज की ओर से जारी किए जाने वाले रियायती कार्ड के लिए यात्रियों को अब रोडवेज डिपो मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा। इसके लिए यह सुविधाएं ई-मित्र केन्द्रों पर शुरू करने की कवायद चल रही है। मुख्यालय की ओर से रियायती सहित अन्य पास बनाने का कार्य डिपो स्तर पर किया जा रहा है, लेकिन कई बार कार्यालय में कर्मचारी नहीं मिलने, राजकीय अवकाश व अन्य समस्याओं को लेकर लोगों के कार्ड नहीं बन पाते हैं।
रोडवेज की उच्च स्तरीय बैठक में निर्णय लिया गया कि रियायती यात्रा पास बनाने व रिन्यू ई-मित्र केन्द्र पर करवाया जाए। हालांकि इस संबंध में अभी तक लिखित आदेश जारी नहीं हुए है। सूत्रों ने बताया कि यह सेवाएं ई-मित्र केन्द्रों पर देने की कवायद जोरों पर चल रही है। रोडवेज डिपो मुख्यालय पर प्रति माह करीब 200 लोगों को विभिन्न श्रेणियों के रियायती पास बनाए जा रहे हैं।
लोगों का समय व पैसा बचेगा
रोडवेज में मासिक पास पर प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्रियों सहित विभिन्न रियायती श्रेणियों में यात्रा करने वाले स्थानीय व दूरदराज के लोगों को पास बनाने के लिए डिपो आना पड़ता है। यह सुविधा लागू होने से लोगों को डिपो मुख्यालय नहीं आना पड़ेगा। इससे उनका समय व पैसा भी बच जाएगा।
इनका कहना है
मुख्यालय में गत मीटिंग में इस विषय पर चर्चा हुई थी। वर्तमान में मुख्यालय की ओर से इस संबंध में कोई आदेश नहीं है। मुख्यालय से दिशानिर्देशन मिलने पर ही आगे की कार्यवाही होगी।
बीआर बेड़ा, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज डिपो जोधपुर

Home / Jodhpur / रोडवेज रियायती कार्ड के रिन्यू के लिए नहीं जाना पडेगा डिपो मुख्यालय, ई-मित्र केंद्रों पर बनाने की चल रही कवायद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो