scriptसोलंकियातला सरपंच की आत्महत्या पर फूटा रोष, पूर्व विधायक राठौड़ व प्रधान सहित ग्रामीण जता रहे विरोध | protest on solankiya tala village sarpanch suicide case | Patrika News
जोधपुर

सोलंकियातला सरपंच की आत्महत्या पर फूटा रोष, पूर्व विधायक राठौड़ व प्रधान सहित ग्रामीण जता रहे विरोध

जिले के शेरगढ़ थानान्तर्गत सोलंकिया तला गांव में सरपंच गोपालसिंह (45) पुत्र सांगसिंह ने बुधवार को मकान के कमरे में खूंटी पर रस्सी से फंदा लगाकर जान दे दी। उसकी जेब से 32 पेज का कथित सुसाइड नोट मिला।

जोधपुरJul 25, 2019 / 02:07 pm

Harshwardhan bhati

crime news of jodhpur

सोलंकियातला सरपंच की आत्महत्या पर फूटा रोष, पूर्व विधायक राठौड़ व प्रधान सहित ग्रामीण जता रहे विरोध

वीडियो : आईदानसिंह पीलवा/शेरगढ़/जोधपुर. जिले के शेरगढ़ थानान्तर्गत सोलंकिया तला गांव में सरपंच गोपालसिंह (45) पुत्र सांगसिंह ने बुधवार को मकान के कमरे में खूंटी पर रस्सी से फंदा लगाकर जान दे दी। उसकी जेब से 32 पेज का कथित सुसाइड नोट मिला। इसमें ग्राम पंचायत में फर्जी तरीके से लाखों का भुगतान उठाने को लेकर ग्राम विकास अधिकारी, महिला कनिष्ठ लिपिक व उसके पति सहित पांच जनों पर आरोप लगाए हैं।
इस मामले को लेकर गुरुवार को लेकर जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीणों को रोष फूट पड़ा। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शेरगढ़ में धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस दौरान पूर्व विधायक बाबूसिंह राठौड़, बालेसर प्रधान बाबूसिंह इंदा, शेरगढ़ प्रधान तगाराम भील ने भी धरना स्थल पर पहुंच कर विरोध जताया। वहीं पूर्व विधायक राठौड़ ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस की आरोपियों से मिलीभगत है। इस कारण मामले की जांच में देरी की जा रही है। साथ ही रिकॉर्ड सीज करके एफ एसएल करवाने की मांग की है। हालांकि शेरगढ़ थाना पुलिस ने पांचों आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या को दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज किया। मौके पर पुलिस का जाब्ता मौजूद है।
भ्रष्टाचार से परेशान सोलंकिया तला गांव के सरपंच ने की आत्महत्या, जेब से मिला 32 पेज का सुसाइड नोट

सरपंच की फर्जी सील व फर्जी मस्टर रोल से लाखों की गड़बड़ी!

मृतक की जेब से कार्यालय ग्राम पंचायत सोलंकिया तला वाले लेटर हेड पर हाथ से लिखे 32 पेज मिले। जो आत्महत्या से पहले सरपंच की तरफ से लिखा होना बताया जा रहा है। कथित सुसाइड नोट में आरोप लगाया गया है कि उसकी फर्जी सील, फर्जी मस्टर रोल बना लाखों का फर्जी भुगतान उठाया जा रहा था। उसने ऐसा करने से मना किया था, लेकिन आरोपी उस पर दबाव बना रहे थे। पंचायत के सभी दस्तावेज, चेक बुक आरोपियों के पास रहती थी।

बीमारी के दौरान भी जबरन साइन कर उठाए लाखों रुपए

सुसाइड नोट में आरोप है कि वह काफी समय से बीमार था। तब भी उसके हस्ताक्षर से ग्राम पंचायत के खाते से लाखों का भुगतान उठाया गया था। आरोपियों ने खाली चेक पर जबरन उसके हस्ताक्षर कराए थे और उस आधार पर भुगतान उठाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो