scriptरेल मंत्रालय एक्शन में: कोहरे और खराब मौसम में ट्रेनों के सुरक्षित संचालन को लेकर रेलवे सजग | Railways alert about safe operation of trains in fog and bad weather | Patrika News
जोधपुर

रेल मंत्रालय एक्शन में: कोहरे और खराब मौसम में ट्रेनों के सुरक्षित संचालन को लेकर रेलवे सजग

– जोन व मण्डल अधिकारियों को ट्रेनों के सुरक्षित संचालन के लिए मॉनिटरिंग के निर्देश- पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बीकानेर-गुवाहाटी हादसे व अमरावती एक्सप्रेस के बेपटरी होने के बाद रेल मंत्रालय एक्शन में

जोधपुरJan 22, 2022 / 10:38 pm

Amit Dave

रेल मंत्रालय एक्शन में: कोहरे और खराब मौसम में ट्रेनों के सुरक्षित संचालन को लेकर रेलवे सजग

रेल मंत्रालय एक्शन में: कोहरे और खराब मौसम में ट्रेनों के सुरक्षित संचालन को लेकर रेलवे सजग

जोधपुर।
पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बीकानेर-गुवाहाटी ट्रेन हादसे और दूधसागर कारंजोल (गोवा) के बीच अमरावती एक्सप्रेस के बेपटरी होने के बाद रेल मंत्रालय एक्शन में आ गया है। मंत्रालय ने घने कोहरे और खराब मौसम के कारण ट्रेनों के साथ हो रहे हादसे को लेकर देश के सभी जोनल रेलवे को कड़े आदेश जारी किए है। जिसमें उत्तर पश्चिम रेलवे भी शामिल है। रेलवे ने देशभर में ट्रेनों के संचालन को लेकर लोको पायलट और गार्ड को निर्देशों के साथ ही सर्द मौसम संबंधी सलाहों का कड़ाई से पालन करने का कहा है। साथ ही जोनल और डिवीजनल रेलवे के अफ सरों से लगातार मॉनिटरिंग के निर्देश दिए है।

बोर्ड को देनी होगी कार्रवाई रिपोर्ट
रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक (सुरक्षा) केपी यादव ने देश के सभी जोनल महाप्रबंधकों को पत्र भेज ट्रेन परिचालन के लिए कोहरे और खराब मौसम में लोको पायलट और गाड्र्स को ट्रेक पर कोई भी अनियमितता दिखने को लेकर निर्देश जारी किए है। बोर्ड की ओर से सभी जोनों को सर्दी के मौसम व कोहरे को देखते हुए तत्काल सभी एहतियाती कदम उठाने के लिए कहा गया है। साथ ही, जोनल और मण्डल रेल अधिकारियों को निरीक्षण की गुणवत्ता पर जोर देते हुए लगातार इंस्पेक्शन करने को कहा गया है। इस संबंध में जोनल रेलवे की ओर से की गई कार्रवाई की रिपोर्ट बोर्ड को देनी होगी।
—–
दो ट्रेनों के लिए अनारक्षित टिकट शुरू
यात्री सुविधा के मद्देनजर जोधपुर रेल मण्डल की दो और ट्रेनों में अनारक्षित टिकटों पर यात्रा अनुमत की गई है । रेलवे से प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 14803/04 भगत की कोठी-साबरमती व 14819/20 भगत की कोठी-साबरमती ट्रेनों में प्रारंभिक से गन्तव्य स्टेशन तक अनारक्षित टिकटों पर यात्रा की सुविधा लागू कर दी गई है। इन ट्रेनों में पूर्व निर्धारित कोचों में अनारक्षित टिकट (यूटीएस) पर यात्रा की जा सकेगी।

Home / Jodhpur / रेल मंत्रालय एक्शन में: कोहरे और खराब मौसम में ट्रेनों के सुरक्षित संचालन को लेकर रेलवे सजग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो