scriptजेएनवीयू में शुरू होगा राजस्थान का पहला जीवन परामर्श केंद्र | Rajasthan First Life Counseling Center in JNVU | Patrika News
जोधपुर

जेएनवीयू में शुरू होगा राजस्थान का पहला जीवन परामर्श केंद्र

www.patrika.com/rajasthan-news/

जोधपुरOct 10, 2018 / 10:14 am

santosh

JNVU
जोधपुर। जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में प्रदेश का पहला जीवन परामर्श केंद्र खुलने जा रहा है, जिसमें आम नागरिक विशेषकर युवाओं के व्यक्तित्व व बुद्धिमता से संबंधित परीक्षण किए जाएंगे। केंद्र में आज के दौर की सबसे बड़ी समस्या अवसाद व नैराश्य के संबंध में काउंसलिंग व परीक्षण होगा। इसका लोकार्पण बुधवार को विवि के मनोविज्ञान विभाग में किया जाएगा।
विश्व मानसिक स्वास्थय दिवस के अवसर पर जीवन परामर्श केंद्र का लोकार्पण बुधवार सुबह 11 बजे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गुलाब सिंह चौहान करेंगे। मनोविज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. एलएन बुनकर ने बताया कि केंद्र में व्यक्तित्व एवं व्यवहार से जुड़े विभिन्न प्रकार के परीक्षण किए जाएंगे।
जिसमें बुद्धि परीक्षण, व्यक्तित्व परीक्षण, अभिक्षमता परीक्षण के साथ काउंसलिंग होगी। केंद्र में आज के परिप्रेक्ष्य में युवाओं के समक्ष आ रही विभिन्न चुनौतियां जैसे मानसिक अवसाद, चिंता, तनाव आदि का भी परीक्षण किया जाएगा। केंद्र में विशेष बात यह रहेगी कि इसमें होने वाले सभी परीक्षण पूर्णतया नि:शुल्क होंगे।

Home / Jodhpur / जेएनवीयू में शुरू होगा राजस्थान का पहला जीवन परामर्श केंद्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो