script Rajasthan Weather Alert: आज बेहद सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ, 7 जिलों में किसी भी वक्त हो सकती है बारिश | Rajasthan Weather Alert: Western disturbance will be very active today, there will be rain in 7 districts | Patrika News

Rajasthan Weather Alert: आज बेहद सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ, 7 जिलों में किसी भी वक्त हो सकती है बारिश

locationजोधपुरPublished: Nov 26, 2023 09:36:25 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

Rajasthan Weather Alert: प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव आया है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आगामी तीन घंटों के भीतर बाड़मेर, जालोर, सिरोही, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, बीकानेर और जोधपुर में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

imd_heavy_rain_alert.jpg
Rajasthan Weather Alert: प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव आया है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आगामी तीन घंटों के भीतर बाड़मेर, जालोर, सिरोही, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, बीकानेर और जोधपुर में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं संभाग के अधिकांश हिस्सों में तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ रात और सुबह हल्की सर्दी का मौसम बना रहा।
पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शनिवार दोपहर बाद शहर में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। साथ ही तेज हवाएं भी बहने लगीं। इससे दिन का तापमान एक बार फिर से 30 डिग्री के नीचे आ गया। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता रविवार को अत्यधिक रहेगी, जिसके चलते घने बादलों के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा तेज चलने का पूर्वानुमान है। दो दिन बाद मौसम साफ होने से बारे में गिरावट आने से सर्दी का असर बढ़ेगा। सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
सुबह से ही हल्की हवाएं चलने से मौसम में ठंडक बनी हुई थी। दोपहर बाद आसमान में हल्के बादलों की आवाजाही चाहिए शुरू हो गई। बादलों की आवाजाही दिन का तापमान 29 डिग्री के समीप आ गया। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में 27 नवम्बर को भी बारिश होगी। 28 नवंबर के बाद पश्चिमी विक्षोभ हल्का पड़ जाएगा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि जिन जिलों में बारिश होगी वहां पर ठंड बढ़ जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो