scriptबाबा रामदेव के लाखों भक्तों को इंडियन रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, अब और आसान होगा सफर, जानिए कैसे | Ramdevra Mela special train starts running from Monday | Patrika News
जोधपुर

बाबा रामदेव के लाखों भक्तों को इंडियन रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, अब और आसान होगा सफर, जानिए कैसे

गाड़ी संख्या 04809/10 भगत की कोठी-रामदेवरा मेला स्पेशल का संचालन 30 सितंबर तक किया जाएगा

जोधपुरAug 21, 2023 / 11:35 am

Rakesh Mishra

train.jpg

Penchveli’s stoppage and health center sought from CM

जोधपुर। रामदेवरा मेले में जातरुओं का आवागमन अब आसान होगा। रेल प्रशासन की ओर से घोषित रामदेवरा मेला स्पेशल ट्रेन सोमवार से चलना शुरू हो गई। डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार से रामदेवरा मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया जा रहा है तथा आगामी दिनों में कुछ और स्पेशल ट्रेनों के संचालन के लिए जोधपुर मंडल ने उत्तर-पश्चिम रेलवे मुख्यालय को प्रस्ताव किया है।
यह भी पढ़ें

IMD Heavy Rain Alert: आखिरकार एक्शन मोड में आया मानसून, आज यहां होगी भारी बारिश, रहें सावधान


गाड़ी संख्या 04809/10 भगत की कोठी-रामदेवरा मेला स्पेशल का संचालन 30 सितंबर तक किया जाएगा। ट्रेन 04809 जोधपुर के भगत की कोठी से सुबह 10 बजे रवाना होकर दोपहर डेढ़ बजे रामदेवरा पहुंच जाएगी, जबकि वापसी में ट्रेन 04810 रामदेवरा से दोपहर दो बजे रवाना होकर शाम साढ़े पांच बजे भगत की कोठी पहुंच जाएगी। ट्रेन आवागमन में जोधपुर, राइकाबाग,ओसियां व फलोदी रेलवे स्टेशनों पर ठहराव करेंगी।
यह भी पढ़ें

IMD Rain Alert: लौट कर आ ही गया मानसून, 19 जिलों में काले बादल कराएंगे झमाझम बारिश, नया अलर्ट जारी

पहले से चल रही ट्रेनें
– गाड़ी संख्या 22931 बांद्रा टर्मिनस-जैसलमेर सुपरफास्ट प्रत्येक शनिवार सुबह 4 बजे।
– गाड़ी संख्या 14804 साबरमती-जैसलमेर एक्सप्रेस प्रतिदिन सुबह 6.50 बजे।
– गाड़ी संख्या 04826 जोधपुर-जैसलमेर एक्सप्रेस प्रतिदिन दोपहर डेढ़ बजे।
– गाड़ी संख्या 15014 काठगोदाम-जैसलमेर रानीखेत एक्सप्रेस प्रतिदिन शाम 4.55 बजे।
– गाड़ी संख्या 14646,जम्मूतवी-जैसलमेर शालीमार एक्सप्रेस रात्रि 11 बजे सप्ताह के चार दिन रविवार, मंगलवार, बुधवार व शुक्रवार को पहले से संचालित हो रही हैं।

बाबा रामदेव मेले की पूर्व तैयारियों के संबंध में सम्भागीय आयुक्त लेंगे बैठक
सम्भागीय आयुक्त बीएल मेहरा सोमवार को देचू के उपखंड अधिकारी कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण करेंगे। इस बारे में जारी आदेश के अनुसार जिला कलक्टर फलोदी की ओर से निरीक्षण संबंधी समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी। निर्धारित कार्यक्रम अनुसार मेहरा मध्याह्न 2 बजे देचू से रामदेवरा के लिए प्रस्थान करेंगे। रामदेवरा ग्राम पंचायत भवन में बाबा रामदेव मेले से संबंधी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के लिए बैठक लेंगे। इस संबंध में समस्त व्यवस्थाएं जिला कलक्टर जैसलमेर की ओर से सुनिश्चित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो