scriptपारा 40 डिग्री पार, उमस से बेहाल रहे लोग | Temperature reaches above 40 degree | Patrika News
जोधपुर

पारा 40 डिग्री पार, उमस से बेहाल रहे लोग

jodhpur news
– मारवाड़ के कुछ स्थान पर आज से भारी बरसात का पूर्वानुमान

जोधपुरJul 14, 2020 / 08:49 pm

Gajendrasingh Dahiya

पारा 40 डिग्री पार, उमस से बेहाल रहे लोग

पारा 40 डिग्री पार, उमस से बेहाल रहे लोग

जोधपुर. प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है लेकिन मारवाड़ के अधिकांश हिस्से अभी तक सूखे हैं। मंगलवार को भी संभाग के अधिकांश स्थानों पर पारा 40 डिग्री को पार कर गया जिसके चलते लोग दिनभर उमस भरी गर्मी में तपते रहे। पसीने से तरबतर लोगों के लिए उम्मीद की किरण अभी बाकी है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से लेकर भारी बरसात की संभावना है। जोधपुर संभाग के कुछ स्थान पर बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश हो सकती है।
सूर्य नगरी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हवा में नमी की अधिकता की वजह से सुबह से ही उमस भरी तपिश बनी हुई थी। दिन चढऩे के साथ तीखी धूप निकल आई। इससे उमस का असर बढ़ता गया। दोपहर में पारा 40.2 डिग्री पर पहुंचा। तापमान अधिक होने और उमस रहने के कारण लोग दिनभर बेहाल रहे। भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए शाम को उम्मीद नजर आई जब शहर के ऊपर काली घटाएं नजर आने लगी। लेकिन ये बदरा भी बिन बरसे ही आगे बढ़ गई। रात को भी लोग उमस से परेशान रहे। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी उमस भरी गर्मी का मौसम रहा।
जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 30 और अधिकतम 41.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया वहीं बाड़मेर में रात का पारा 30.34 दिन का 41.7 डिग्री मापा गया।

Home / Jodhpur / पारा 40 डिग्री पार, उमस से बेहाल रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो