scriptजिंदगी व मौत से जूझते घायलों को स्ट्रेचर भी नहीं मिला | The injured were not able to get a stretcher | Patrika News
जोधपुर

जिंदगी व मौत से जूझते घायलों को स्ट्रेचर भी नहीं मिला

-मंडोर हादसे के घायलों को हाथों में उठाकर ले जाना पड़ा ट्रोमा वार्ड-एमडीएम अस्पताल के ट्रोमा इमरजेंसी वार्ड में व्यवस्थाओं की खुली पोल

जोधपुरNov 08, 2017 / 09:11 pm

Arvind Singh Rajpurohit

The injured were not able to get a stretcher
पत्रिका लाइव रिपोर्ट-
बासनी(जोधपुर). मंडोर में हुए सड़क हादसे में गंभीर घायल हुए लोगों को बुधवार शाम को जब एमडीएम अस्पताल में लाया गया तो ट्रोमा वार्ड ले जाने के लिए स्ट्रेचर भी उपलब्ध नहीं हो सका। ऐसे में दर्द व पीड़ा से करहाते घायलों को लेकर आए एम्बुलेंसकर्मी व अन्य युवक हाथों में उठाकर ट्रोमा वार्ड तक लेकर आए। इस दौरान अस्पताल के जिम्मेदार कर्मचारी भी मौके से नदारद दिखाई दिए। इससे घायलों को वार्ड तक ले जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अस्पताल में व्यवस्थाएं किस कदर बिगड़ी हुई है। संभाग के सबसे बड़े अस्पताल का दर्जा पाने वाले अस्पताल में अव्यवस्थाएं हावी हैं।
The injured were not able to get a stretcher
मौके पर नहीं था एक भी स्ट्रेचर
आपातकालीन वार्ड होने के बाद भी यहां किसी भी प्रकार की व्यवस्थाएं नजर नहीं आईं। मौके पर घायलों को ले जाने में उपयोग लेने वाला एक भी स्ट्रेचर नहीं रखा हुआ था। मौके पर मौजूद घायलों के परिजन व अन्य लोग भी अस्पताल प्रबंधन को कोसते नजर आए।
The injured were not able to get a stretcher
जवानों ने की मदद
हादसे में घायलों की मदद करने के लिए बीएसएफ के जवानों ने भी सहयोग किया। जवान घायलों को अस्पताल लाने के दौरान स्ट्रेचर नहीं मिलने पर हाथों में उठाकर उपचार के लिए चिकित्सक के पास लेकर आए।
The injured were not able to get a stretcher
सुबह भी यही हालात
अस्पताल में स्ट्रेचर व व्हील चेयर की कमी कहो या कर्मचारियों की लापरवाही, सुबह उपचार करवाने आए मरीजों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ऐसा ही एक नजारा सुबह देखने को मिला जब एक मरीज को उपचार के लिए परिजन न्यू ओपीडी वार्ड तक लेकर आए। व्हील चेयर के लिए इंतजार करने के बाद भी व्हील चेयर नहीं मिली तो जैसे तैसे मरीज को चिकित्सक के पास ले जाने लगे लेकिन मरीज बेहोश होकर गिरने लगा। ऐसे में परिजन कंधों पर उठाकर मरीज को वार्ड तक लेकर आए।

Home / Jodhpur / जिंदगी व मौत से जूझते घायलों को स्ट्रेचर भी नहीं मिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो