scriptvideo : रीट परीक्षा पास होने पर पांच लाख मिलने के लालच में फर्जी अभ्यर्थी बना वह | video : During the RET Examination, another youngman caught | Patrika News
जोधपुर

video : रीट परीक्षा पास होने पर पांच लाख मिलने के लालच में फर्जी अभ्यर्थी बना वह

रीट परीक्षा के दौरान एक विद्यार्थी की जगह दूसरे युवक को रुपए के लालच में परीक्षा देते हुए पकड़ा गया।

जोधपुरFeb 13, 2018 / 08:41 am

Abhishek Bissa

During the RET Examination, another youngman caught

reet exam

रीट परीक्षा के दौरान राजकीय नवीन उच्च माध्यमिक विद्यालय में दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देते हत्थे चढऩे वाला युवक पांच लाख रुपए के लालच में आ गया था। मूल अभ्यर्थी ने उसे पास होने पर पांच लाख रुपए देने का भरोसा दिलाया था। रिमाण्ड के दौरान आरोपी से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है।
एक दिन के रिमाण्ड पर भेजने के आदेश

एएसआई दीपाराम के अनुसार प्रकरण में आरोपी बीकानेर के खाजूवाला निवासी अजयकुमार भादू पुत्र मोहनराम विश्नोई को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे एक दिन के रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए गए। आरोपी से पूछताद में यह तथ्य सामने आया कि वह जोधपुर में ही निजी कॉलेज में बीएड प्रथम वर्ष का छात्र है। बाड़मेर के पचपदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत पटाऊ खुर्द निवासी मांगीलाल विश्नोई को रीट की परीक्षा देनी थी। तब मांगीलाल ने उसकी जगह परीक्षा देकर पास करवाने पर पांच लाख रुपए देने की पेशकश की थी, जिससे वह उसके लालच में आ गया और परीक्षा में बैठने को राजी हो गया। मूल अभ्यर्थी ने उसे अपना आधार कार्ड व प्रवेश पत्र भी दिया। अब पुलिस मांगीलाल विश्नोई की भी तलाश कर रही है।
सरकार ने बंद कर दिया था इंटरनेट

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) की वजह से रविवार को समूचे जोधपुर संभाग में ८ घण्टे से अधिक समय के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं यानी वायरलेस इंटरनेट नेटवर्क बंद रहा। इससे ८५ लाख मोबाइल यूजर्स प्रभावित हुए। छुट्टी के दिन बाजारों में खरीदारी करने निकले लोग डिजिटल पेमेंट नहीं कर पाए। घर बैठे मोबाइल से दफ्तरों के काम करने वालों को पड़ौसी-रिश्तेदारों के यहां ब्रॉडबैण्ड की सेवाएं लेनी पड़ी। डिजिटल इंडिया की बात करने वाली सरकार का संभाग का सरकारी अमले ने रीट परीक्षा में नकल रोकने के नाम पर एेसा किया। जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर , जालोर, सिरोही और पाली के करीब ८५ लाख मोबाइल यूजर्स को सरकार ने बगैर जानकारी दिए रविवार सुबह ९ बजे इंटरनेट बंद कर दिया था। टेलीकॉम कम्पनियों ने भी उपभोक्ताओं को इसकी जानकारी नहीं दी थी।

Home / Jodhpur / video : रीट परीक्षा पास होने पर पांच लाख मिलने के लालच में फर्जी अभ्यर्थी बना वह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो