scriptWeather News: थार में चार दिनों तक भीषण गर्मी के बाद बारिश से ओले-ओले, पढ़ें ताजा मौसम अपडेट | Patrika News
जोधपुर

Weather News: थार में चार दिनों तक भीषण गर्मी के बाद बारिश से ओले-ओले, पढ़ें ताजा मौसम अपडेट

Rajasthan Weather News: पिछले 24 घंटों में राजस्थान के कुछ भागों में आंधी और बारिश दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश पूर्वी राजस्थान के देवगढ़, राजसमंद में 42 मिमी दर्ज की गई।

जोधपुरMay 12, 2024 / 12:09 pm

Santosh Trivedi

rain in rajasthan
Rajasthan Weather News: पिछले 24 घंटों में राजस्थान के कुछ भागों में आंधी और बारिश दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश पूर्वी राजस्थान के देवगढ़, राजसमंद में 42 मिमी जबकि पश्चिमी राजस्थान के भोपालगढ़, जोधपुर में 13 मिमी दर्ज की गई है। अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज, सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस फलोदी में दर्ज किया गया है। आंधी बारिश की गतिविधियां 12 से 14 मई तक जारी रहने की संभावना है।
राजस्थान के लोहावट कस्बे सहित क्षेत्र में शनिवार सुबह मौसम के मिजाज में आए बदलाव से बारिश होने पर लोगों को पिछले चार दिनों से जारी भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली। बारिश के साथ चने के आकार के ओले भी गिरे। बारिश के बाद एक बारगी मौसम सुहाना हो गया, लेकिन दिन चढ़ने के साथ गर्मी ने फिर से तेवर दिखाने शुरु कर दिए। इस बीच उमस भी बनी रही। लोहावट क्षेत्र में सुबह करीब पौने पांच बजे आंधी के कारण धूल के गुबार उड़ने से गर्द भी छाई रही।
करीब छह बजे आसमान में घटाए छाने लगी। साढ़े छह बजे बारिश का दौर शुरू हुआ जो करीब पन्द्रह मिनट तक चला। बारिश से घरों की छतों से परनाळे बहने लगी, तो सड़को पर भी पानी जमा हो गया। बारिश के साथ कई जगहों पर चने के आकार के ओले भी गिरे। बारिश से मौसम भी सुहाना बन गया तथा गर्मी से थोड़ी राहत मिली। दोपहर में करीब एक बजे गर्मी के तेवर फिर से तल्ख होने लगे। शाम को फिर से आसमान में बादलों ने डेरा जमाए रखा। इधर विश्नावास व जाटावास कस्बों को जोड़ने वाली सड़क पर स्थित रेलवे पुल के नीचे बारिश का पानी भर जाने से राहगीरों व वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई।

Hindi News/ Jodhpur / Weather News: थार में चार दिनों तक भीषण गर्मी के बाद बारिश से ओले-ओले, पढ़ें ताजा मौसम अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो