scriptरेल पटरी पर दौड़ रही महिला की आरपीएफ जवानों ने बचाई जान | Woman running on the rail track rescued by The RPF Jawans | Patrika News
जोधपुर

रेल पटरी पर दौड़ रही महिला की आरपीएफ जवानों ने बचाई जान

गृहक्लेश से थी परेशान, रेलवे स्टेशन पर प्राथमिक उपचार के बाद एमजीएच में भर्ती

जोधपुरOct 14, 2018 / 11:45 pm

yamuna soni

Woman running on the rail track rescued by The RPF Jawans

रेलवे अस्पताल की सीनियर मेडिकल ऑफिसर नेहा तिवारी ने किया हेमा का प्राथमिक उपचार

जोधपुर।

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ ) की तत्परता व सजगता से रविवार को एक महिला की जान बचाई गई। जानकारी के अनुसार, पारिवारिक कारणों से परेशान मगरा पंूजला निवासी हेमा रविवार शाम को रेलवे लाइन पर दौड़ रही थी, उस लाइन पर ही कालका एक्सप्रेस आ रही थी।
महिला को रेलवे लाइन पर दौड़ते हुए आरपीएफ जवानों ने देखा और दौडकऱ उसे पकड़ा और प्लेटफॉर्म पर लेकर आए। जहां वह बेहोश हो गई। उसके मुंह से झाग आ रहे थे । बाद में, रेलवे अस्पताल की सीनियर मेडिकल ऑफिसर नेहा तिवारी पहुंची । हेमा का प्राथमिक उपचार किया । बाद में उसे महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
जैसलमेर-काठगोदाम से गाय टकराई

गाडी 15014 जैसलमेर काठगोदाम एक्सपे्रस से रविवार सुबह गाय टकरा गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जैसलमेर-काठगोदाम सुबह 4 बजे जोधपुर आ रही थी। मथानिया के पास गाय टकरा गई। गाड़ी के जोधपुर पहुचने पर गाड़ी को एक बार रवाना कर दिया गया। लेकिन लूणी जाते हुए केरला स्टेशन पर गाडी का इंजन फेल हो गया। बाद में दूसरा इंजन आने पर गाड़ी को रवाना किया गया।
रेलवे ब्लॉक के कारण अटकी ट्रेनें
डेगाना- किरोदा स्टेशन के बीच रविवार को लिया गया ब्लॉक यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बन गया। ट्रेनें स्टेशन पर अटकी रहीं और यात्री प्लेटफ ॉर्म पर ट्रेन आने का इंतजार करते रहे। ऐसे में जोधपुर स्टेशन से आने-जाने वाली दो गाडिय़ां प्रभावित हुई। मंडल के मेड़ता रोड स्टेशन से चलने वाली 04851 मेड़ता रोड- रतनगढ़ सवारी गाड़ी प्रभावित हुई। जिससे यात्री परेशान होते रहे।
ये ट्रेनें करीब आधा घंटे से ढाई घंटे तक देरी से संचालित हो पाईं।नेट पर दिखता रहा राइट टाइमट्रेनों के देर से संचालित होने के बारे में रेलवे वेबसाइट एनटीईएस पर सही जानकारी नहीं दी गई थी। हालात यह थे कि जोधपुर-रेवाडी़ सवारी गाड़ी मेड़ता रोड पर पौने तीन बजे पहुंची जो चार बजे रवाना हो सकी और डेगाना में फिर पौने तीन घंटे खड़ी रहने के बाद सुबह सात बजकर चालीस मिनट पर अपने गंतव्य के लिए रवाना हो सकी लेकिन एनटीईएस पर ट्रेन के समय पर चलने की सूचना चलती रही।
ये ट्रेनें हुईं प्रभावित

54810 जोधपुर – रेवाडी़ मेड़तारोड़ में एक घंटे व डेगाना में पौने तीन घंटे

04851 मेड़तारोड़- रतनगढ़ जालसू में 40 मिनट
22482 दिल्ली सराय -जोधपुर किरोदा -डेगाना के मध्य डेढ़ घंटे

Home / Jodhpur / रेल पटरी पर दौड़ रही महिला की आरपीएफ जवानों ने बचाई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो