scriptRAILWAY—महिलाओं को रेलवे स्टेशन पर मिलेगी आरक्षित सीट व फुट ऑपरेटेड वॉश बेसिन | Women will get reserved seat at railway station | Patrika News
जोधपुर

RAILWAY—महिलाओं को रेलवे स्टेशन पर मिलेगी आरक्षित सीट व फुट ऑपरेटेड वॉश बेसिन

– कोरोना काल में महिलाओं को अतिरिक्त

जोधपुरOct 23, 2020 / 06:00 pm

Amit Dave

RAILWAY---महिलाओं को रेलवे स्टेशन पर मिलेगी आरक्षित सीट व फुट ऑपरेटेड वॉश बेसिन

RAILWAY—महिलाओं को रेलवे स्टेशन पर मिलेगी आरक्षित सीट व फुट ऑपरेटेड वॉश बेसिन

जोधपुर।
जोधपुर रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 की परिस्थितियों को देखते हुए अतिरिक्त सुविधाओं की शुरुआत की गई है। जोधपुर मंडल रेल प्रबन्धक सुश्री गीतिका पान्डेय ने सिटी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर अधिकारियों को स्टेशन पर विभिन्न व्यवस्थाओं को बढ़ाने के निर्देश दिए। रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त फ ुट ऑपरेटेड वॉश बेसिन की व्यवस्था व नल पर भी फु ट ऑपरेटेड सिस्टम लगाया गया है। वेटिंग हॉल में लगी हुई कुर्सियों में से एक कतार को सिर्फ महिलाओं के बैठने के लिए आरक्षित कर दिया गया है। पाण्डेय ने शिशु आहार कक्ष, वात्सल्य कक्ष का निरीक्षण कर वहां आरामदायक कुर्सियां लगाने के निर्देश दिए।

मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करने की समीक्षा
पाण्डेय ने यात्री द्वारा मास्क भूल जाने और बिना मास्क स्टेशन पहुंचने की स्थिति में यात्री को प्लेटफ ॉर्म पर प्रवेश देने से पूर्व मास्क की अनिवार्यतता सुनिश्चित करने की समीक्षा की। उन्होंने यात्री को रेलवे स्टेशन के प्लेटफ ॉर्म पर प्रवेश से पहले मास्क उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही, अब यह निर्णय लिया गया कि आपात स्थिति में रेलवे कर्मचारी सम्बन्धित यात्री से पैसे लेकर रेलवे स्टेशन के अंदर बने कियोस्क से मास्क बाहर ही लाकर उपलब्ध करायेंगे। इसके अलावा, प्रवेश द्वार, कॉनर्कोस हॉल तथा रेलवे स्टेशन के प्लेटफ ॉर्म पर लगी बेंच पर बैठते समय पर्याप्त दूरी बनाए रखने के लिए निश्चित दूरी के चिन्ह लगाए गए है।

Home / Jodhpur / RAILWAY—महिलाओं को रेलवे स्टेशन पर मिलेगी आरक्षित सीट व फुट ऑपरेटेड वॉश बेसिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो