scriptसूने मकान से साढ़े चार लाख के सोने-चांदी के गहने हुए पार, चोरों के साथ खरीदी करने वाला एजेंट भी गिरफ्तार | Gold and silver ornaments passed from house Kanker Crime news | Patrika News
कांकेर

सूने मकान से साढ़े चार लाख के सोने-चांदी के गहने हुए पार, चोरों के साथ खरीदी करने वाला एजेंट भी गिरफ्तार

Kanker Crime news: कोतवाली क्षेत्र करीब चार माह पहले बरदेभाटा में एक मकान से 4.50 लाख के सोने चांदी के गहनों की चोरी करने वाले दो आरोपियों और चोरी के आभूषणों की खरीदी करने वाले एजेंट को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

कांकेरJan 29, 2023 / 01:04 pm

CG Desk

 चार लाख के सोने-चांदी के गहने हुए पार

चार लाख के सोने-चांदी के गहने हुए पार

Kanker Crime news: कोतवाली क्षेत्र करीब चार माह पहले बरदेभाटा(Bardebhata)में एक मकान से 4.50 लाख के सोने चांदी के गहनों की चोरी करने वाले दो आरोपियों और चोरी के आभूषणों की खरीदी करने वाले एजेंट को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों के कब्जे से करीब 4 लाख की जेवरात(Ornaments) और सामाग्री भी बरामद किया है।
एसपी सलभ कुमार सिन्हा(SP Salabh Kumar) ने बताया कि 19 अक्टूबर को बरदेभाटा निवासी अरुण नेताम ने थाना में चोरी(Kanker Crime news) की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि वह 18 अक्टूबर को शाम करीब 4 बजे अपनी बहन तुलसी बघेल को छोड़ने उसके घर ग्राम केशरपाल भानपुरी गए थे। उस दिन उसकी पत्नी गीतांजली नेताम घर पर अकेली थी, जो शाम करीब 5 बजे घर में ताला लगाकर अपने मायके ग्राम दसपुर चली गई थी। दूसरे दिन सुबह दसपुर से बरदेभाटा लौटी तो देखी कि दरवाजा का ताला टूटा था। घर के अंदर जाकर देखी तो पूरा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। तुरंत घटना की जानकारी उसे मोबाइल से दी तो वह सूचना मिलते बरदेभाटा आ गया।
ये सामान हुए चोरी
घर आकर देखा तो कमरे में रखा एक नग 30 ग्राम सोने का हार, 30 ग्राम सोने का चैन दो नग, 20 ग्राम सोने का छोटा हार, 20 ग्राम सोने का कंगन, 38 ग्राम सोने का मंगलसूत्र, 10 ग्राम सोने की दो अंगूठी, 15 ग्राम सोने का झूमका, 10 ग्राम सोने का झूमका, एक नग चांदी की चाबी गुच्छा, 32 जोड़ी पायल, 11 नग चांदी की बिछिया, चांदी की अंगूठी 5 नग, स्मार्ट वाच, घड़ी 9 नग और नगदी 2 हजार रुपए कुल 4 लाख 51 हजार 349 रुपए की चोरी कर लिया है। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस लगातार आरोपियों की पतासाजी (Kanker Crime news) कर रही थी।
यह भी पढ़ें: 6 सूत्रीय मांगों को लेकर सैकड़ो ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, ओरछा मार्ग पर आवागमन हुआ ठप्प, देखें Video

पुलिस को कर रहे थे गुमराह
इस दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी के दोनोें आरोपी टिकरापारा निवासी शिवा बाल्मिकी उम्र 27 वर्ष और मितेश चौहान उम्र 22 वर्ष बरदेभाटा में चोरी की बात अपने साथियों से करते हुए कहा था। चोरी का सामान बहुत सारा है, उसे बेचने के फिराक(Kanker Crime news) में हैं। सूचना मिलते ही पुलिस दोनों आरोपी को पकड़कर पूछताछ किया तो पहले दोनों पुलिस को गुमराह कर रहे थे लेकिन कड़ाई से पूछने पर दोनों ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया। पुलिस ने बताया कि शिवा बाल्मिकी और मितेश चौहान आतदन अपराधी प्रवृत्ति के हैं। इससे पूर्व भी वे कई मामलों में संलिप्त रहे हैं, हो सकता कि शहर में कई और चोरी में भी इनकी संलिप्तता रही होगी। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। दोनों आरोपियों की तलाश पुलिस लगातार कर रही थी।
आरोपियों के पास से 4 लाख का सामान बरामद
पुलिस की पूछताछ में जब दोनों आरोपियों ने अपना गुनाह (Kanker Crime news) कबुल किया तो दोनों के निशानदेही में पुलिस ने चार लाख से अधिक का सामान बरामद कर लिया है। जिसमें शिवा बाल्मिकी के कब्जे से 1 नग सोने का मंगलसूत्र, 6 जोड़ी चांदी का पायल, 1 जोड़ी सोने की बाली, 1 नग स्मार्ट वॉच, 4 नग घड़ी एवं ताला तोड़ने में प्रयुक्त रॉड को बरामद किया है।
वहीं पर मितेश चौहान के कब्जे से उसके घर से 4 नग चांदी की बिछिया, 1 जोड़ी सोने का झूमका, 1 नग सोने की चैन, 1 नग सोने का हार तथा 5 नग हाथ घड़ी को जब्त किया गया। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने चोरी गहनों को बेचकर करीब एक लाख रुपए को मौज मस्ती और शराब खोरी में उड़ा दिए थे।
चोरी के गहने खरीदी करने वाला भी पकड़ा गया
पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वे दोनों 18 अक्टूबर 2022 की रात में बरदेभाटा में एक मकान में घुसकर सोने चांदी के आभूषण समेत नगदी की चोरी कर फरार हो गए थे। उन लोगों ने चोरी के सामान में से सोनेे का हार, कंगन और सोने की चैन एक लाख में अलबेलापारा निवासी नीरज गंजीर को बेच (Kanker Crime news) दिया था।
पुलिस ने बताया कि नीरज गंजीर चोरी का सामान खरीदी करने वाला एजेंट है, जो चोरी का सामान खरीदी करता है। चोरी के सामान को खपानेे में सहायता करता है। सोने का हार, चैन और कंगन को पुलिस बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि शिवा बाल्मिकी और मितेश चौहान आतदन अपराधी हैं। पूर्व भी वे कई मामलों में संलिप्त हैं। दोनों से पूछताछ जारी है।

Home / Kanker / सूने मकान से साढ़े चार लाख के सोने-चांदी के गहने हुए पार, चोरों के साथ खरीदी करने वाला एजेंट भी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो