scriptचुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए CM भूपेश ने कहा- मोदी सरकार ने पांच साल में एक भी वादा नहीं किया पूरा | Lok Sabha CG 2019: CM Bhupesh addressed the election rally | Patrika News
कांकेर

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए CM भूपेश ने कहा- मोदी सरकार ने पांच साल में एक भी वादा नहीं किया पूरा

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया।

कांकेरMar 25, 2019 / 03:06 pm

Deepak Sahu

lok sabha election

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए CM भूपेश ने कहा- मोदी सरकार ने पांच साल में एक भी वादा नहीं किया पूरा

कांकेर/नरहरपुर. नरहरपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत भनसुली में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी ने जो आम जनता से वादा किया था एक भी पूरा नहीं किया। मोदी के साथ बाबा रामदेव भी विदेश से कालाधन लाने के लिए दावा कर रहे थे। पांच साल में न तो कालाधन का पता चला न ही किसी के खाता में 15-15 लाख रुपए आया। उन्होंने कहा मोदी ने देश के बेरोजगारों को हर साल दो करोड़ रोजगार देने भरोसा दिलाया था, पांच साल में वह भी पूरा नहीं किया।

नोटबंदी कर किसानों और मजदूरों का पैसा बैंक में जमा करा लिया और उधर नीरव मोदी, चौकसी और माल्या को विदेश भगा दिया। बघेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जिस रफायल को खरीदने के लिए ५२६ करोड़ में सौदा किया था उसे मोदी ने अनिल अम्बानी को लाभ पहुंचाने के लिए 16 सौ करोड़ में खरीदी कर लिया। चुनावी मंच से बघेल ने कहा देश का चौकीदार चोर है।
ऐसे चौकीदार से देश की रक्षा नहीं करानी है। पनामा पेपर मामले में पूर्व मुख्यमंत्री के सांसद बेटे को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नान घोटाला में डायरी मिली है। डायरी में सीएम साहब और सीएम मैडम लिखा है, आखिर वह कौन है।
15 साल तक सत्ता में रहने वाले भी अब अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ रहे हैं, यानी देश का चौकीदार चोर है। उन्होंने कहा अभी राशन कार्ड पर हर परिवार को 7-7 किलो चावल मिल रहा है। चुनाव के बाद 35-35 किलो हर परिवार को दिया जाएगा। केंद्र सरकार ने जिन किसानों की जमीन जबरन ले लिया था और उद्योग नहीं लगाया राहुल गांधी ने पहल करते हुए 17 सौ एकड़ भूमि 42 सौ किसानों को वापस कर दिया। उन्होंने चुनावी जनसभा में विधानसभा की तरह लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने और राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनाए जाने अपील की।
पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने कहा कि 30 साल की राजनीति में हमने ऐसा झूठ बोलने वाला प्रधानमंत्री नहीं देखा था। 2014 के चुनाव में मोदी ने कहा था कि अच्छा दिन आएगा, पांच साल बाद भी न तो अच्छा दिन आया न ही मंहगाई पर लगाम लगी। उन्होंने कहा भाजपा सरकार किसान और आदिवासी विरोधी है। ऐसी सरकार को हम आदिवासियों को बेनकाब करना है। पेशा कानून कांग्रेस की देन है। इस दौरान कांकेर विधायक शिशुपाल शोरी, भानुप्रतापपुर विधायक मनोज मंडावी और सिहावा विधायक लक्ष्मी धु्रव ने जनसभा को संबोधित किया।

Home / Kanker / चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए CM भूपेश ने कहा- मोदी सरकार ने पांच साल में एक भी वादा नहीं किया पूरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो