scriptलोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़, ढेर हुआ 8 लाख का इनामी नक्सली, सर्च ऑपरेशन जारी | Naxalite encounter in Chhattisgarh before Lok Sabha elections | Patrika News
कांकेर

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़, ढेर हुआ 8 लाख का इनामी नक्सली, सर्च ऑपरेशन जारी

Naxal Encounter in Kanker: कांकेर पुलिस अधीक्षक आईके एलेसेला ने मारे गए नक्सली की पहचान नक्सल कमांडर मनकेर के रूप में की है, जिसके सिर पर सरकार ने आठ लाख रुपए का ईनाम रखा था..

कांकेरMar 17, 2024 / 07:19 pm

चंदू निर्मलकर

kanker_news.jpg
Naxal Encounter in Kanker: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाएं थम नहीं रही है। कांकेर में फिर एक मुठभेड़ हो गया है। कोयलीबेड़ा में एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान जवानों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया है। शनिवार को हुए मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान कर ली गई है। कांकेर पुलिस अधीक्षक आईके एलेसेला ने मारे गए नक्सली की पहचान नक्सल कमांडर मनकेर के रूप में की है, जिसके सिर पर सरकार ने आठ लाख रुपए का ईनाम रखा था।

कांकेर पुलिस अधीक्षक आईके एलेसेला ने बताया कि शनिवार को कोइलीबेडा और नारायणपुर जिले की सीमा से लगे ककनार, गोमे, गत्ताकाल के जंगलों में नक्सली लीडर राजू सलाम की मौजूदगी की सूचना पर बीएसएफ और डीआरजी की टीम सर्चिंग पर निकली थी। काकनार के जंगल में जवानों की नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक वर्दीधारी नक्सली मारा गया था, जिसकी शिनाख्त नक्सल कमांडर मानकेर के रूप में हुई है। वहीं अब इलाके में सर्च आपरेशन जारी है।

सिर पर 8 लाख का था ईनाम
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोइलीबेड़ा नक्सलियों की बटालियन नंबर पांच काफी एक्टिव है। कल की मुठभेड़ भी नक्सलियों की बटालियन नंबर 5 से हुई है। यह दूसरी मुठभेड़ है, जिसमे सफलता मिली है। मारे गए नक्सली कमांडर मनकेर पर 8 लाख रुपए का ईनाम रखा गया था।

Hindi News/ Kanker / लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़, ढेर हुआ 8 लाख का इनामी नक्सली, सर्च ऑपरेशन जारी

ट्रेंडिंग वीडियो