लखपति बनने की चाह में किया ऐसा काम, जिसे देखकर किसी को भी नहीं हुआ यकीन

लखपति बनने की चाह में किया ऐसा काम, जिसे देखकर किसी को भी नहीं हुआ यकीन

Deepak Sahu | Publish: Aug, 11 2018 11:26:08 AM (IST) Kanker, Chhattisgarh, India

चोरी का आभूषण खरीदी करने वाले व्यापारी को क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार किया है

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मंदिरों में चोरी करने वाले आरोपी के साथ चोरी का आभूषण खरीदी करने वाले व्यापारी को क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने कोरर, लखनपुरी, नंदनमारा, पंडरीपानी और बेवरती के मंदिरों में चोरी करना स्वीकार किया है। डीएसपी क्राइम ब्रांच अभिषेक झा ने बताया कि शहर के आसपास के मंदिरों में लगातार हो रही चोरी की घटना को देखते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने करीब 150 लोगों से जानकारी एकत्र की।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
अलग-अलग क्षेत्र के मुखबिरों के माध्यम से टीम जानकारी जुटा रही थी। इस दौरान आरोपी ने अपने आप को बहुत जल्द लखपती होना बता रहा था। संदेह के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी जोगी सतनामी (45) पिता बलीराम निवासी दलदली नरहरपुर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी टूट गया और अपना जुर्म कबूल कर लिया और कोरर, लखनपुरी, नंदनमारा, पंडरीपानी और बेवरती मंदिर में चोरी करना स्वीकार किया और मंदिर से चोरी आभूषणों को भावेश बोथरा (35) पिता लुनकरण निवासी नयापारा भानुप्रतापपुर के हाथों बेचने की जानकारी दी।

ये सामान हुआ चोरी
क्राइम ब्रांच की टीम ने चोरी के आभूषण खरीदी मामले में व्यापारी को भी गिरफ्तार कर लिया। व्यापारी ने मंदिर से चोरी मुकूट छत्तर नेत्र, सोने का मंगल सूत्र, लाकेट, नथनी, डोरला को जोगी सतनामी से 12 हजार रुपए में खरीदना स्वीकार किया। क्राइम ब्रांच की टीम ने व्यापारी के पास से 1500 ग्राम चांदी बरामद किया है। जोगी और भावेश के खिलाफ पुलिस ने धारा 457, 380, 411 के तहत अपराध दर्ज कर लिया।

यह आरोपी शहर के आसपास के मंदिरों में चोरी करने के साथ ही धमतरी और कोंडागांव में भी बारदात को अंजाम देता था। इस कार्रवाई में कोरर थाना प्रभारी भानुप्रताप साव, क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रांत सोन, साइबर सेल प्रभारी होमचंद नागरची, संजीव राजपूत, अवधराम गढ़पाले, अर्जुन मरकाम, प्रेमसिंग, भाकेश पटेल, संतराम चक्रधारी, अभिषेक दुबे, ओमप्रकाश, शक्तिसिंह, सचिन सोरी, यशवंत नेताम, श्रवण साहू, कौशल साहू, इमामुदीन कुरैशी, महेंद्र नागराज, तिलक मेसराम, प्रितम लाटिया आदि थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned