scriptKannuj IT Raid: पुष्पराज जैन के13 ठिकानों पर 24 घंटे से रेड जारी, हाथरस से लेकर मुंबई तक इनकम टैक्स का छापा | kannauj it raid pushpraj jain pampi jain raid continue today | Patrika News
कन्नौज

Kannuj IT Raid: पुष्पराज जैन के13 ठिकानों पर 24 घंटे से रेड जारी, हाथरस से लेकर मुंबई तक इनकम टैक्स का छापा

Kannuj IT Raid: सपा एमएलसी पुष्पराज जैन यानि असली पी जैन के यहां शुरू हुई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी शनिवार को भी जारी रही। आपको बता दें कि पुष्पराज जैन से जुड़े 13 ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा है जो पिछले 24 घंटे से जारी है। आईटी विभाग की यह छापेमारी कन्नौज, कानपुर, नोएडा, हाथरस से लेकर मुंबई तक चल रही है। पुष्पराज जैन के अलावा याकूब परफ्यूमर्स के यहां भी छापेमारी जारी है।

कन्नौजJan 01, 2022 / 08:03 pm

Vivek Srivastava

pushpraj_jain.jpg
Kannuj IT Raid: लखनऊ. सपा एमएलसी पुष्पराज जैन यानि असली पी जैन के यहां शुरू हुई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी शनिवार को भी जारी रही। आपको बता दें कि पुष्पराज जैन से जुड़े 13 ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा है जो पिछले 24 घंटे से जारी है। आईटी विभाग की यह छापेमारी कन्नौज, कानपुर, नोएडा, हाथरस से लेकर मुंबई तक चल रही है। पुष्पराज जैन के अलावा याकूब परफ्यूमर्स के यहां भी छापेमारी जारी है।
यह भी पढ़ें

आपकी मोटरसाइकिल या कार चोरी हो गयी? पहले सोतीगंज के बाजार में ढूंढि़ए, फिर लिखाइए एफआइआर

प्रगति अरोमा डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड

पुष्पराज जैन की कंपनी प्रगति अरोमा डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड की गिनती कन्नौज की बेहद बड़ी और ‘असरदार’ कंपनियों में की जाती है। पुष्पराज के परिवार के पास कोल्ड स्टोर और पेट्रोल पंप के अलावा रियल इस्टेट बिजनेस भी है। पीयूष की तरह ही पुष्पराज की कंपनी बड़े पैमाने पर केमिकल कंपाउंड का व्यापार करती है। परिवार में उनके तीन भाई पंकज, प्रभात और अतुल हैं। पंकज और प्रभात मुंबई में रहते हैं। पुष्पराज की एक बहन की कानपुर में शादी हुई है। आनंदपुरी में जिन डॉ. अनूप जैन के यहां आयकर छापा पड़ा है, वे पुष्पराज के बहनोई बताए जाते हैं।
आपको बता दें कि 9 नवंबर को पुष्प राज उर्फ पम्पी जैन ने समाजवादी इत्र को लॉन्च किया था। उसके डेढ़ महीने बाद कल पम्पी जैन के देशभर में 50 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग पहुंच गया। ये छापा भी कन्नौज में पड़ा है, जहां से पीयूष जैन के तहखाने से करोड़ों के नोट निकले। छापेमारी आज दूसरे दिन भी जारी है। कल 100 करोड़ के बोगस शेयर का खुलासा हुआ था। इसके अलावा मनी लॉन्ड्रिंग के सुराग भी मिले हैं। पंपी जैन के ठिकानों से आयकर विभाग ने नगदी और जेवरात भी बरामद किए हैं, जिसकी कीमत का अंदाजा लगाया जा रहा है। इसके साथ ही आयकर विभाग ने बहुत से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जब्त किए हैं।
कुल 50 ठिकानों पर छापेमारी शुरू हुई

कन्नौज तो पम्पी जैन का गढ़ है, लेकिन उसके कारोबार के तार दिल्ली, मुंबई, गुजरात और तमिलनाडु तक है। इसलिए रेड भी ऑल इंडिया लेवल पर पड़ी है. कुल 50 ठिकानों पर छापेमारी शुरू हुई। पुष्पराज जैन के साथ साथ उनके सहयोगियों और रिश्तेदारों के ठिकाने पर भी छापेमारी हुई। एक और इत्र कारोबारी अनूप जैन के कानपुर में आनंदपुरी स्थित घर पर भी रेड हुई। अनूप जैन का इत्र कारोबार के अलावा कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप भी है। अनूप जैन की पत्नी पुष्पराज की बहन हैं।
यह भी पढ़ें

बुखार, थकान, सिरदर्द और गले में है खराश तो तुरंत कराएं कोविड टेस्ट, सरकार ने जारी की नयी एडवाइजरी

मलिक मियां भी घेरे में

पुष्पराज के अलावा, कन्नौज के पंसारियान मोहल्ला निवासी इत्र व्यापारी मोहम्मद याकूब उर्फ मलिक मियां के प्रतिष्ठान तथा आवास पर भी टीम ने छापेमारी की है। मालिक मियां की मौत हो चुकी है। फर्म का नाम मोहम्मद याकूब मोहम्मद अयूब है। छापे के दौरान उनके बेटे फौजान मलिक मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक मलिक मियां के ठिकाने पर छापेमारी के बाद इनकम टैक्स विभाग की टीम लेकर नोटों से भरे बैग लेकर निकली है। जिसमें 2 बैग में रखे 10 करोड़ रुपये SBI भेजे गए हैं। पुलिस की मौजूदगी में बैंककर्मी ये कैश लेकर गये हैं।

Home / Kannauj / Kannuj IT Raid: पुष्पराज जैन के13 ठिकानों पर 24 घंटे से रेड जारी, हाथरस से लेकर मुंबई तक इनकम टैक्स का छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो