scriptAfter 48 hours the weather will change again there will be clouds lightning in 40 districts rain chances imd predict | यूपी में फिर बदला मौसम, 48 घंटे बाद छाएंगे बादल, 40 जिलों में बिजली-बारिश के आसार | Patrika News

यूपी में फिर बदला मौसम, 48 घंटे बाद छाएंगे बादल, 40 जिलों में बिजली-बारिश के आसार

locationकानपुरPublished: Feb 10, 2024 07:20:32 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

UP Weather Alert: उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटे बाद फिर मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग ने इसकी भविष्यवाणी की है। आइए जानते हैं।

imd_rain_alert_in_up.jpg
UP Weather Update Today : अगले 48 घंटों में एक बार फिर कानपुर मण्डल सहित उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव आने वाला है। 12 फरवरी से पूर्वी और पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।आज 10 और रविवार 11 फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन तापमान में उतार चढ़ाव के चलते ठंड का असर बरकरार रहेगा। 3 दिन बारिश के बाद 15 फरवरी से फिर आसमान साफ हो जाएगा और अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने लगेगी।

सोमवार से कई जिलों में शुरू होगी बारिश


उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार से पछुआ हवाओं का असर समाप्त हो जाएगा। जिससे 12, 13 और 14 फरवरी को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। 12 से 14 के बीच प्रदेश के 40 से ज्यादा इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। 12 से 14 को लखनऊ और आयोध्या में भी बादल छाने व बूंदाबांदी के आसार हैं। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी। करीब 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।

आज कैसा रहेगा मौसम?


यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज आसमान तो साफ रहेगा, लेकिन तेज पछुआ हवाएं चलेंगी। इससे रात में तापमान में गिरावट आएगी। फिलहाल 10-11 फरवरी को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में तेज हवाओं की वजह से दिन व रात के पारे में भी दो डिग्री तक की कमी आई। कानपुर में ४.२ डिग्री न्यूनतम तापमान तो 10 डिग्री से कम तापमान ज्यादातर इलाकों में दर्ज किया गया। वही विभिन्न इलाकों में 20 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो