scriptअटल, आडवाणी और जोशी को नहीं मिली जगह, पीएम मोदी-अमित शाह पोस्टर-होर्डिंग्स में सजे | Atal Bihari LK Advani Murli Manohar dont get space in BJP Posters | Patrika News
कानपुर

अटल, आडवाणी और जोशी को नहीं मिली जगह, पीएम मोदी-अमित शाह पोस्टर-होर्डिंग्स में सजे

होर्डिंग्स और पोस्टरों से पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष लालकृयण आडवाणी और लोकल सांसद मुरली मनोहर जोशी को जगह नहीं दी गई।

कानपुरOct 11, 2017 / 09:03 pm

Abhishek Gupta

BJP Posters

BJP Posters

कानपुर. विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा की पहली बड़ी बैठक आज कानपुर के विजय विला होटल में होने जा रही है, जिसमें भाजपा के दिग्गज देना व मंत्री शामिल होंगे। लेकिन इस पर शहर भर में लगी होर्डिंग्स और पोस्टरों से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष लालकृयण आडवाणी और लोकल सांसद मुरली मनोहर जोशी को जगह नहीं दी गई। भाजपाईयों ने पीएम मोदी और अमित शाह के साथ सीएम और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय को सजाया है। साथ ही जिस मंच पर बैठक होगी वहां सिर्फ इन्हीं चारों नेताओं की फोटो लगाई गई हैं। जब इस मामले पर भाजपा नगर अध्यक्ष सूरेंद्र मैथानी से बात की गई तो उनका कहना था कि वो हमारे मार्गदर्शक हैं और हर एक भाजपा कार्यकर्ता के दिल में रहते हैं।
अब पीएम-सीएम का जलवा
भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक का आगाज आज तिलक नगर के विजय विला होटल से होने जा रहा है। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय 70 सदस्यों के साथ निकाय चुनाव के साथ संगठन के विस्तार पर चर्चा करेंगे। बैठक को लेकर कानपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त जोश है और इसी के चलते पूरे शहर में पांच हजार से ज्यादा होर्डिंग्स-पोस्टर लगाए हैं। लेकिन पहली बार भाजपा की कार्यसमिति के बैनर, पोस्टरों और होर्डिंग्स में तीन दिग्गज नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी, लालकृष्ण आड़वानी और लोकल सांसद मुरली मनोहर जोशी को जगह नहीं दी गई। भाजपाईयों ने पुराने चेहरों की जगह पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सीएम योगी व महेंद्र नाथ पांडेय को सजाया है।
पीएम-सीएम के साथ अध्यक्ष मौजूद
विजय विला होटल के आठवीं मंजिल में भाजपा की बैठक होगी। सामने 55 कुर्सियां तो सामने एक छोटा सा मंच बनाया गया है। मंत्र में एक बैनर लगाया गया है, जिसमें सिर्फ पीएम, सीएम के साथ ही राष्ट्रीय और प्रदेश अध्यक्ष को जगह दी गई है। विजय विला होटल के आसपास सैकड़ों की संख्या में होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं जिनमें सिर्फ चार के अलावा स्थानीय नेताओं को जगह दी गई है। इस मामले पर पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया से बातचीत की गई तो उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया कि हर भाजपा के दिल में ये तीनों नेता 24 घंटे मौजूद रहते हैं। भाजपा का हर कार्यकर्ता इनके बताए रास्ते पर चल रहा है।
नहीं आएंगे सांसद जोशी
भाजपा की निकाय चुनाव से पहले इतनी बड़ी बैठक होने जा रही है, लेकिन इसमें कानपुर नगर के सांसद डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी शामिल नहीं होगे। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया कि के हर मंत्री, कार्यकर्ता भाजपा की कार्यसमिति का सदस्य होता है और सांसद जी भी उसी श्रेणी में आते हैं। वहीं जब उनसे सांसद की तस्वीर बैनरों में नहीं होने के प्रश्न पूछा गया तो बोले ऐसी कोई बात नहीं है। बैनर तस्वीर हो या न हो, पर वो हमारे नेता हैं। सांसद जी भाजपा को आगे बढ़ाने का काम दिल्ली में बैठकर कर रहे हैं, वहीं हम उनके बताए रास्ते पर चलकर जनता की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

Home / Kanpur / अटल, आडवाणी और जोशी को नहीं मिली जगह, पीएम मोदी-अमित शाह पोस्टर-होर्डिंग्स में सजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो