scriptबिकरूकांडः नीलाम होगा गैंगस्टर विकास दुबे का अनाज, जानिए कैसे लगेगी बोली | Bikaru kand Gangster Vikas Dubey Grains Auction in Kanpur | Patrika News
कानपुर

बिकरूकांडः नीलाम होगा गैंगस्टर विकास दुबे का अनाज, जानिए कैसे लगेगी बोली

Vikas Dubey Kanpur Update: कानपुर बिकरूकांड के गैंगस्टर विकास दुबे का पंचायत भवन में भरा अनाज अब नीलाम होगा। पुलिस ने पंचायत भवन खोला तो अनाज के बीच कई अन्य चीजें मिली।

कानपुरMay 19, 2022 / 10:37 pm

Snigdha Singh

Bikaru kand Gangster Vikas Dubey Grains Auction in Kanpur

Bikaru kand Gangster Vikas Dubey Grains Auction in Kanpur

बिकरू कांड के बाद पंचायत भवन में रखा दुर्दांत अपराधी विकास दुबे का गेहूं और चावल अब नीलाम कराया जाएगा। तहसीलदार बिल्हौर के नेतृत्व में चार सदस्यीय कमेटी 23 मई को नीलामी कराएगी। प्रधान की शिकायत पर कार्यवाहक डीएसओ ने गुरुवार को मौके पर जाकर अनाज की स्थिति को देखा। वहां पर जांच पड़ताल की है। अनाज के बीच बम बनाने वाला सामान मिला। पुलिस ने गिरफ्त में लेकर पूरे पंचायत भवन की जांच की।
बिकरू कांड के बाद दुर्दांत अपराधी विकास दुबे का पंचायत भवन बिकरू में 608 बोरी गेहूं और 45 बोरी चावल को बंद करके आपूर्ति विभाग के सुपुर्द कर दिया गया था। वह लंबे समय से पंचायत भवन में ही बंद चल रहा था। खराब होने की आशंका पर प्रधान मधु गौतम ने शिकायत की थी। डीएम के आदेश पर गुरुवार को कार्यवाहक डीएसओ जितेंद्र पाठक ने पहुंचकर ताले को खुलवाया। वहां पर मौके की स्थिति को देखा। एसडीएम बिल्हौर रामानुज ने बताया कि पंचायत भवन में रखे अनाज को 23 जून को तहसील सभागार में दोपहर 1:00 बजे तहसीलदार की अध्यक्षता में नीलाम कराया जाएगा।
बिकरू कांड के बाद जांच के दौरान इसी पंचायत भवन में शक्तिशाली बम और बम बनाने का सामान मिला था। बम भी बरामद हुए थे।पंचायत भवन में विकास दुबे का नौकर दयाशंकर अग्निहोत्री राशन वितरण करता था। पूरी तरह से भवन में कब्जा था।
बंदूक लगाकर धमकाते हैं विकास के रिश्तेदार

बिकरू गांव निवासी रमाकांत दिवाकर ने बताया कि उनके 70 कुंतल धान का पैसा कई महीनों से विकास दुबे के करीबी रहे गांव का एक व्यक्ति नहीं दे रहा है। मांगने पर बंदूक दिखाकर धमकाते हैं। हालांकि डीएम ने तत्काल पुलिस विभाग को कार्रवाई की बात कही। स्थानीय पुलिस को भी अलर्ट रहने की निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो