scriptहर्षवर्धन बने मंत्री तो जीएसवीएम में बजीं तालियां, जागी उम्मीदें | Dr Harshvardhan becomes the Union Health Minister, happy at the Medica | Patrika News
कानपुर

हर्षवर्धन बने मंत्री तो जीएसवीएम में बजीं तालियां, जागी उम्मीदें

प्राचार्य ने कहा मेडिकल कॉलेज को संस्थान बनने का रास्ता होगा आसान,डॉ. हर्षवर्धन ने पिछले शासनकाल में कानपुर आकर किया था वादा

कानपुरJun 01, 2019 / 02:43 pm

आलोक पाण्डेय

GSVM kanpur

हर्षवर्धन बने मंत्री तो जीएसवीएम में बजीं तालियां, जागी उम्मीदें

कानपुर। एक ओर जहां मोदी सरकार की पुन: वापसी पर समर्थकों में खुशी की लहर है तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली से सांसद बने डॉ. हर्षवर्धन के स्वास्थ्यमंत्री बनने के बाद मेडिकल कॉलेज में खुशी का माहौल है। इसकी खास वजह भी है। मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉ. आरती लाल चंदानी ने डॉ. हर्षवर्धन को बधाई देते हुए अपनी खुशी का इजहार किया।
यहीं से पढ़कर डॉक्टर बने थे हर्षवर्धन
देश के केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री बनने वाले डॉ. हर्षवर्धन ने जीएसवीएम मेडिकल कालेज से पढ़ाई की। उन्हें इस कॉलेज से बेहद लगाव भी है। मेडिकल कालेज में जैसे ही उनको स्वास्थ्य मंत्रालय मिलने की खबर आई तो खुशी की लहर फैल गई। प्राचार्य ने सभी विभागाध्यक्षों, फैकल्टी सदस्यों और जूनियर डॉक्टरों को मेडिकल कालेज परिसर में बुलाया और सभी को यह खुशखबरी सुनाई।
कॉलेज से संस्थान बनने का रास्ता आसान
प्राचार्य डॉ. आरती लाल चंदानी ने कहा है कि अब मेडिकल कॉलेज को संस्थान बनाने का रास्ता आसान हो गया है। उन्होंने बताया कि डॉ. हर्षवर्धन का ड्रीम प्रोजेक्ट सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल निर्माणाधीन है। अब उन्हें कालेज को अपग्रेड और हॉस्टलों की तस्वीर बदलने का प्रस्ताव दिया जाएगा। मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में डॉ. हर्षवर्धन मेडिकल कॉलेज आए थे। मेडिकल कॉलेज को अपग्रेड करने को लेकर डॉ. हर्षवर्धन ने मदद का भरोसा दिया था।
पूरी होंगी पुरानी मांगें
डॉ. चंदानी ने डॉक्टरों की भीड़ के सामने डॉ. हर्षवर्धन की जानकारी साझा करने के बाद तालियों से उनको बधाई दी। बोलीं, मेडिकल कालेज को संस्थान की मांग सालों पुरानी है। अब उसे स्वास्थ्य मंत्री के सामने रखा जाएगा। मेडिकल कालेज अपनी जरूरतों का भी प्रस्ताव उनके समक्ष रखने जा रहा है। साथ ही जल्द ही उन्हें मेडिकल कालेज बुलाकर सम्मानित किया जाएगा।
मोदी से कराएंगे सुपर स्पेशियलिटी का उद्घाटन
प्राचार्य ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री को कालेज की सारी जानकारी है। अब उनकी इसी पारी में सुपर स्पेशियलिटी का उद्घाटन कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी आमंत्रित किया जाएगा। इस दौरान डॉ. सुशील चन्द्रा, डॉ. रिचा गिरी, डॉ. जीडी यादव, डॉ.जेएस कुशवाहा, डॉ. गणेश शंकर आदि रहे। .

Home / Kanpur / हर्षवर्धन बने मंत्री तो जीएसवीएम में बजीं तालियां, जागी उम्मीदें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो