scriptउर्सला जा रहे हैं तो पैसे लेकर जाएं, फ्री में इलाज हुआ बंद | Free treatment in Ursala stopped | Patrika News
कानपुर

उर्सला जा रहे हैं तो पैसे लेकर जाएं, फ्री में इलाज हुआ बंद

दवाओं और सर्जिकल सामान की भारी कमीऑपरेशन कराने वाले उर्सला से हैलट आ रहे

कानपुरApr 28, 2019 / 02:20 pm

आलोक पाण्डेय

ursala hospital

उर्सला जा रहे हैं तो पैसे लेकर जाएं, फ्री में इलाज हुआ बंद

कानपुर। उर्सला में निशुल्क इलाज बंद हो गया है। जी हां, इस सरकारी अस्पताल में आपको पैसे की व्यवस्था करके ही जाना होगा। मरीज खुलकर इसकी शिकायत कर रहे हैं, हालंाकि अस्पताल प्रशासन इससे इनकार कर रहा है। बताया जाता है कि उर्सला में सर्जिकल सामान से लेकर दवाओं तक का संकट खड़ा हो गया है। जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
हैलट में बढ़ रही भीड़
उर्सला अस्पताल में सर्जरी के लिए पैसे मांगे जाने से मरीज अब हैलट की ओर भाग रहे हैं। जिससे हैलट में भीड़ अचानक बढ़ गई है। जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं। जब मरीजों की फाइल देखी गई तो पता चला कि ज्यादातर मरीज पहले उर्सला में दिखा चुके हैं और ऑपरेशन कराने के लिए हैलट आ रहे हैं। सर्जरी विभाग के प्रो. आरके मौर्या का कहना है कि गर्मी में सर्जरी में कुछ राहत हो जाती थी मगर इस बार मरीजों की लाइन है। उर्सला से मरीज अधिक आ रहे हैं।
ऑपरेशन के लिए मांगे गए १० हजार
उर्सला से आए कई मरीजों ने शिकायत भी की है कि वहां पैसे की व्यवस्था करने को कहा गया। उर्सला से हैलट आए मरीज राजेश का भी कहना कहना है कि ऑपरेशन के दिन 10 हजार रुपए की व्यवस्था करने को कहा गया। बताया गया कि पूरा सामान ओटी में ही मिल जाएगा। एक मरीज से घुटने के ऑपरेशन का ४५ हजार रुपया मांगा गया।
खरीद प्रक्रिया बदलने से दवा का संकट
बताया जाता है कि कॉरपोरेशन बन जाने से अब केन्द्रीय स्तर पर दवाओं की खरीद हो रही है। इसके चलते आए दिन दवाओं का संकट बना रहता है। अस्पताल में मरीजों की खासी भीड़ रहती है। उर्सला के डॉ. फैसल नफीस का कहना है कि यहां 30-35 जनरल सर्जरी रोजाना होती है। मरीजों से किसी तरह दवाओं या उपकरणों की खरीदारी नहीं कराई जा रही है।

Home / Kanpur / उर्सला जा रहे हैं तो पैसे लेकर जाएं, फ्री में इलाज हुआ बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो