scriptघायल अवस्था में थाने पहुंचा गैंगस्टर, दरोगा के पैर पकड़ कर हुआ बेहोस | gangater war in kanpur up hindi news | Patrika News
कानपुर

घायल अवस्था में थाने पहुंचा गैंगस्टर, दरोगा के पैर पकड़ कर हुआ बेहोस

ग्वालटोली थानाक्षेत्र के योग टावर में नई सड़क के गैंगेस्टर महताब आलम उर्फ चाँद कुरैशी ने बुटिक संचालिका को गोली मार दी।

कानपुरMar 12, 2018 / 02:33 pm

आकांक्षा सिंह

kanpur

कानपुर. ग्वालटोली थानाक्षेत्र के योग टावर में नई सड़क के गैंगेस्टर महताब आलम उर्फ चांद कुरैशी ने बुटिक संचालिका को गोली मार दी। हाथ में गोली लगने से घायल महिला को पुलिस ने इलाज के लिए हैलट अस्पताल में भर्ती कराया और पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को अरेस्ट करने के लिए जैसे थाने से निकलने वाली थी, तभी आरोपी घायल अवस्था में आ धमका। खून से लथपथ गैंगस्टर को देख खाकीधारियों के हाथ-पैर फूल गए। इसी दौरान उसने दरोग के पैर पकडद्य बचाए जाने की गुहार लगाई और बेहोश हो गए। पुलिस उसे अस्पताल लेकर आई और प्राथमिक इलाज के बाद जेल भेज दिया।


क्या था पूरा मामला
योग टावर के रूम नंबर 104 बी में रहने वाली गीता गुप्ता का उसके पति महेंद्र गुप्ता से छह महीने पहले तलाक़ हो गया था। गीता इसके बाद अपनी बेटी के साथ रहती थी। गीता के दामाद दीप गुप्ता ने पुलिस को बताया कि गीता उनकीं नवीन मार्केट में बुटिक की दुकान है। व्यापार के सिलसिले में गीता ने एक लाख रुपये चांद से उधार ले रखा था। समय पर रुपये ना लौटा पाने पर चाँद आये दिन धमकियां देता था। देररात गैंगस्टर पैसे लेने के लिए हमारे घर पहुंचा और गाली गलौज करने लगा। जब इसका विरोध हमने किया तो आरोपी हमारे साथ मारपीट करने लगा। इसी दौरान चांद ने हमारी लाइसेंटी पिस्टल छीन ली और गीता पर फायर कर दिया। गोली गीता के हाथ मे जा धसी। वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया।


गैंगस्टर ने बताया दीप ने मुझे मारी गोली
गैंगज्ञटर चांद ने अस्पताल में भर्ती के दौरान बताया कि गीता ने हमसे उधार पैसे लिया था। हम जब भी पैसे की मांग करते तो वह लोग टहला देते। गीता के दमाद दीप ने हमें फोनकर पैसे ले जाने के लिए अपने घर बुलाया। वहां पहुंचते ही उन्होंने कहा कि पैसे हम नहीं देंगे। यदि तुमने कुछ गलत किया तो पुलिस के जरिए तुम्हें जेल भिजवा देंगे। इसी दौरान हमारी और दीप के बीच बहस हो गई जो मारपीट में तब्दील हो गई। इसी दौरान दीप ने अपने अन्य साथियों को बुलवा लिया और जान से मारने की कोशिश की। हम किसी तरह से उनके चंगुल से छूटकर भागने लगे तभी दीप ने अपनी पिस्टल से हम पर फायर कर दिया। गोली पीट के नीचे लग गई, बावजूद किसी तरह हम जान बचाने में कामयाब रहे। घायल अवस्था में थाने जाकर पुलिस से शिकायत की तो उल्टी हम पर फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया गया।


दमाद ने फंसने के चलते सास को मारी गोली
गैंगस्टर ने बताया कि गोली लगने से हम घायल हो गए और मौके से भागने में कामयाब रहे। अपने को फंसता देख दीप ने हमें जेल भिजवाने के लिए अपनी सास के हाथ पर गोली मार दी। पुलिस में जाकर मुकदमा दर्ज करवा दिया। गैंगस्टर ने बताया कि हम पर 44 मुकदमे पुलिस ने इसी तरह से दर्ज किए हैं। दो साल से हम अपने परिवार का पेट भरने के लिए कारोबार कर रहे हैं। इन दो सालों में हमारे खिलाफ एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ। गैंगस्टर ने कहा कि आज भी आयाराम-गयाराम की दुनिया में गए लोग सुधरना चाहते हैं, लेकिन कुछ लोगों के साथ ही पुलिस के चलते वह क्राइम के रास्ते पर चलने को विवश हैं।


पुलिस ने कहा शातिर अपराधी है चांद
मामले पर एसपी ग्रोवर ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कानपुर के साथ ही अन्य जिलों में 44 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। दो साल पहले जेल से जमानत पर बाहर आया था और लोगों से जबरन पैसा वसूलता था। आरोपी महिला के घर पैसे लेने के लिए गया। जहां पर दोनों के बीच विवाद हुआ और आरोपी ने दीप की पिस्टल छीन कर उन पर फायर कर दिया। गोली लगने से महिला घायल हो गई। चांद ने बचने के लिए खुद को गोली मारकर घायल किया हे। बावजूद पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है।

Home / Kanpur / घायल अवस्था में थाने पहुंचा गैंगस्टर, दरोगा के पैर पकड़ कर हुआ बेहोस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो