scriptimd weather up weather forecast cold going to occur in UP in 3 days | वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हुआ एक्टिव, यूपी में अगले 3 दिनों में पड़ने वाली है कड़ाके की ठण्ड, आ सकती है शीतलहर | Patrika News

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हुआ एक्टिव, यूपी में अगले 3 दिनों में पड़ने वाली है कड़ाके की ठण्ड, आ सकती है शीतलहर

locationकानपुरPublished: Nov 26, 2023 08:52:07 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों में यानी 28 नवंबर से कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। और इसका साफ़ देखा जा सकता है। दिन के तापमान में भी कमी आई है और रातें अधिक सर्द हो गई है।

cold_wave_in_up_.jpg
UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों में यानी 28 नवंबर से कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। और इसका साफ़ देखा जा सकता है। दिन के तापमान में भी कमी आई है और रातें अधिक सर्द हो गई है। बीते दिन यानी शुक्रवार को 42 जिलों का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री से नीचे आ गया। वहीं, अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो 28 डिग्री से कम दर्ज किया गया।
27 नवंबर को हो सकती है बारिश
सीएसए यूनिवर्सिटी कानपुर के मौसम व कृषि वैज्ञानिक डा. एसएन सुनील पांडेय के अनुसार, कल यानी 27 नवम्बर को उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है। साथ ही तेज हवाएं भी चलने की सम्भावना है। नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव हो जाने से प्रदेश में ठंडी हवाएं आनी शुरू हो गई हैं। उन्होंने बताया कि इस महीने की बिदाई और दिसंबर की शुरुआत प्रदेश में कड़ाके की ठंड से होगी। दिन के तापमान में भी तेजी से गिरावट दर्ज हो सकती है। वहीं दिसंबर में शीतलहर चलने की सम्भावना है। अगर तापमान की बात करें तो कल अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो