scriptInd Vs Nz Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम ग्रीन पार्क कानपुर में चार दशक से कोई भी क्रिकेट मैच नहीं हारी, चौंक गए | Indian cricket team did not lose any cricket match Green Park Kanpur | Patrika News
कानपुर

Ind Vs Nz Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम ग्रीन पार्क कानपुर में चार दशक से कोई भी क्रिकेट मैच नहीं हारी, चौंक गए

Ind Vs Nz Test Series – भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो क्रिकेट टेस्ट मैच की सीरीज होगी। भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क पहला टेस्ट मैच 25 नवम्बर को होगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे रहेंगे।

कानपुरNov 23, 2021 / 02:40 pm

Sanjay Kumar Srivastava

भारतीय क्रिकेट टीम ग्रीन पार्क कानपुर में कोई भी क्रिकेट मैच नहीं हारी, चौंक गए

भारतीय क्रिकेट टीम ग्रीन पार्क कानपुर में कोई भी क्रिकेट मैच नहीं हारी, चौंक गए

कानपुर. India New Zealand first test match Kanpur भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर को खेला जाएगा। पर ग्रीन पार्क के साथ एक अद्भुत रिकार्ड जुड़ा है। जानने पर चौंक जाएंगे। कानपुर का ग्रीन पार्क भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कितना लकी है। करीब 38 साल से भारतीय क्रिकेट टीम ग्रीन पार्क में कोई भी क्रिकेट मैच नहीं हारी है।
अब तक जीत कायम रहेगी :- ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में टीम इंडिया अब तक आठ टेस्ट मुकाबले खेल चुकी है। जिसमें पांच में जीत दर्ज की है जबकि तीन ड्रॉ रहे हैं। भारतीय टीम की 100वीं टेस्ट जीत ग्रीनपार्क में 2009 में हुई थी। भारतीय क्रिकेट टीम पिछले 38 वर्षों से ग्रीनपार्क में खेले गए टेस्ट मैचों में अपराजित रही है। भारतीय टीम को यहां वर्ष 1983 में वेस्टइंडीज ने हराया था। इसके बाद टीम इंडिया ने पांच में जीत दर्ज की है जबकि तीन ड्रॉ रहे हैं।
ग्रीनपार्क पर भारत ने जीता सौंवा टेस्ट :- भारतीय टीम की 100वीं टेस्ट जीत ग्रीनपार्क में 2009 में हुई थी। यही पर भारतीय टीम ने अपना 500वां टेस्ट 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला। भारत ने नवंबर 2009 में श्रीलंका के खिलाफ पहले दिन दो विकेट पर 417 रन बनाए थे। पहले दिन के प्रदर्शन का यह रिकॉर्ड कायम है।

Home / Kanpur / Ind Vs Nz Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम ग्रीन पार्क कानपुर में चार दशक से कोई भी क्रिकेट मैच नहीं हारी, चौंक गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो