scriptइस मंदिर में पीएम मोदी की एंट्री पर इसलिए लगाई गई रोक, लेकिन सीएम योगी के लिए… | Interesting facts about Shani Mandir in Kalyanpur Kanpur Hindi News | Patrika News
कानपुर

इस मंदिर में पीएम मोदी की एंट्री पर इसलिए लगाई गई रोक, लेकिन सीएम योगी के लिए…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं भ्रष्ट, उनका यहां आना सख्त मना है…!

कानपुरOct 24, 2017 / 02:53 pm

नितिन श्रीवास्तव

Interesting facts about Shani Mandir in Kalyanpur Kanpur Hindi News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं भ्रष्ट, उनका यहां आना सख्त मना है…!

कानपुर. देश-विदेश के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेदाग राजनेता मानते हैं, लेकिन कानपुर के कल्याणपुर स्थित एक शनि मंदिर पर इनकी एंट्री पर रोक है। मंदिर प्रशासन ने इन्हें भ्रष्ट नेताओं की श्रेणी में रखा है, वहीं यूपी के सीएम को क्लीन चिट देते हुए ईमानदारी के तमगे से नवाजते हुए इनके प्रवेश की अनुमति देता है। मंदिर का निर्माण पवन राणे वाल्मीकि ने करवाया है। ये मंदिर निजी भूमि पर बना है और यहां देशभर के कई आईएस, आपीएस अफसरों के साथ ही मंत्री, विधायकों, सांसदों को भ्रष्ट बताकर बकाएदा उनकी तस्वीर लगाई गई है, जिनका मंदिर पर प्रवेश वर्जित है।

राहुल और अखिलेश की तस्वीर

कल्याणपुर के पास भ्रष्ट तंत्र विनाशक शनि भगवान के नाम से एक मंदिर है। यहां पर देश के 70 राजनेता और 20 ब्योरोक्रेट्स को भ्रष्ट बतलाया गया है। मंदिर की लिस्ट में देश के पीएम के साथ ही मुलायम सिंह, मायावती , राहुल गांधी, अखिलेश यादव , सोनिया गांधी जैसे कई नेताओं, ब्यूरोक्रेट्स व जजों की फोटो व नाम लिखे हैं, जिनकी एंट्री पर रोक लगी है। मंदिर प्रशासन का मानना है कि ये कहीं न कहीं भ्रष्ट सिस्टम के हिस्से से जुड़े हुए हैं। संरक्षक रॉवी शर्मा ने बताया कि देश में एकाएक भ्रष्टचार की बढ़ोतरी को देखकर 2012 में मंदिर का निर्माण कराया था। वो इस मंदिर के जरिए देश के राजनेताओं, ब्यूरोक्रेट्स और जजों को पैगाम देना चाहते हैं कि भ्रष्टचार कर अपनी तिजोरी भर रहे हैं, उसे भगवान शनि देख रहे हैं। जिसकी सजा वो आज नहीं तो कल जरूर देंगे।

अब ब्रह्मा जी भी संभल जाएं

इस मंदिर की विशेषता यह है कि मंदिर के बीचो-बीच शनि देव की तीन मूर्तियां एक दूसरे की तरफ पीठ कर के लगी हैं। इस तरह एक शनि देव की दृष्टि पूरी संसद, राज्य सभा और वर्तमान नेताओं की फोटोज पर पड़ती है, फिर वो चाहे मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी या राहुल गांधी ही क्यों न हों या फिर मौजूदा समय देश के प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’। इसी तरह दूसरे शनि देव की दृष्टि, सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट और न्यायाधीशों की तस्वीरों पर पड़ रही है। और तीसरी मूर्ति की दृष्टि के बारे में जान कर आपको आश्चर्य होगा की शनि देव की पूर्ण द्रष्टि ‘ब्रह्मा जी’ पर भी पड़ रही है कारण यह कि उन्हीं के द्वारा इस तरह की श्रष्टि की रचना की गयी है। जिसमें इतने भ्रष्ट लोग पैदा हो गए। यानी अब ब्रह्मा जी भी संभल जाएं और भ्रष्ट लोगों को ना पैदा करें।

मंदिर के गेट पर लिखें हैं ये शब्द

मंदिर के एंट्री गेट पर लिखा है, अगर आपकी कोई मनोकामना पूरी होती है तो मंदिर में घंटा आदि चढ़ाकर हमें चौकीदार न बनाएं। इसकी जगह गरीब बच्चों को स्कूल बैग बांट दें। मंदिर में लाउडस्पीकर लगाकर पड़ोसियों की शांति भंग नहीं की जाती। प्रवेश के अधिकार प्रबंधन के पास सुरक्षति हैं, यह आम जनता के लिए खुला है लेकिन पूर्व और वर्तमान भ्रष्ट मंत्री, सांसद, विधायक और जजों की एंट्री बैन है। इस शर्त की 20 साल बाद अगर स्थित सुधरी तो दोबारा समीक्षा की जाएगी। रॉबी शर्मा ने बताया, मंदिर में भ्रष्टाचारियों की एंट्री बैन है, लेकिन आम जनता के लिए इस मंदिर का दरवाजा हमेशा खुला है। यहां प्रसाद चढ़ाना या रुपया चढ़ाना मना है, साथ ही शनिदेव को तेल चढ़ाना भी मना है।

मंदिर की डायरी पर ये सबसे बड़े भ्रष्टाचारी

मंदिर में यूपी के करीब 8 अधिकारियों और देश के 55 प्रमुख नेताओं के फोटो लगे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के साथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पी. चिदंबरम, शीला दीक्षित, नितिन गडकरी और लाल कृष्ण आडवाणी जैसे दिगज्जों को भ्रष्ट नेताओं में शामिल किया गया है। इसके अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती, पूर्व सीएम अखिलेश यादव और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का भी फोटो शामिल हैं। जजों और प्रमुख वकीलों के फोटो भी लगाए गए हैं, जिन्हें भ्रष्ट माना गया है। मंदिर में कानपुर के पूर्व डीएम कौशल राज शर्मा, यूपी के प्रमुख सचिव आलोक रंजन और कानपुर विकास प्राधिकरण की पूर्व उपाध्यक्ष जय श्री भोज का फोटो भी लगा है ।

Home / Kanpur / इस मंदिर में पीएम मोदी की एंट्री पर इसलिए लगाई गई रोक, लेकिन सीएम योगी के लिए…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो