scriptभगवान शंकर की आपत्तिजनक तस्वीर के लिए मैगजीन ‘द वीक’ के खिलाफ कानपुर में एफआईआर | Kanpur Bhagwan Shankar objectionable picture magazine The Week FIR registered | Patrika News
कानपुर

भगवान शंकर की आपत्तिजनक तस्वीर के लिए मैगजीन ‘द वीक’ के खिलाफ कानपुर में एफआईआर

The Week FIR registered मां काली के फिल्मी पोस्टर विवाद के बाद अब भगवान शंकर की आपत्तिजनक तस्वीर को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। मलयालम पत्रिका ‘द वीक’ ने भगवान शंकर की आपत्तिजनक फोटो छापी।

कानपुरAug 05, 2022 / 04:23 pm

Sanjay Kumar Srivastava

UP Police

UP Police

मां काली के फिल्मी पोस्टर विवाद के बाद अब भगवान शंकर की आपत्तिजनक तस्वीर को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। मलयालम पत्रिका ‘द वीक’ ने भगवान शंकर की आपत्तिजनक फोटो छापी। यह तस्वीर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाली है। जिसके बाद विवाद शुरू हो गया है। आपत्तिजनक तस्वीर के खिलाफ कानपुर में मैगजीन ‘द वीक’ पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है।
हिंदूवादी संगठन जता रहे आपत्ति

‘द वीक’ मलयालम की मशहूर पत्रिका है। बीते 24 जुलाई के अंक में हिंदू देवी मां काली को लेकर एक लेख छापा गया है। जिसमें भगवान शंकर की यह आपत्तिजनक तस्वीर छापी गई है। भगवान शंकर की यह तस्वीर पत्रिका के पेज नंबर 62 और 63 में छपी हुई है। इस पेज में प्रकाशित लेख में माता काली के उस गुस्से के समय का चित्र प्रकाशित किया गया है, जब उन्हें रोकने के लिए भगवान शंकर उनके पैरों के नीचे लेट गए थे। मगर तस्वीर में भगवान शंकर को आपत्तिजनक तरीके से निर्वस्त्र दर्शाया गया है, जिस पर हिंदूवादी संगठन आपत्ति जता रहे हैं।
यह भी पढ़ें अखिलेश यादव का निशाना, तिरंगा के साथ दंगा भी फैला सकती है भाजपा

कानपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज

हिंदूवादी नेता प्रकाश शर्मा ने अपनी तहरीर में लिखा है कि, पत्रिका ने भगवान शिव और मां काली की आपत्तिजनक फोटो छापी है। इससे हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंची है। प्रकाश शर्मा ने इस पूरे मामले पर कानपुर कोतवाली में एक प्रार्थना पत्र दिया है, जिसमें द वीक पत्रिका के संपादक, लेखक के साथ तस्वीर बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। इस पूरे मामले में कानपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Home / Kanpur / भगवान शंकर की आपत्तिजनक तस्वीर के लिए मैगजीन ‘द वीक’ के खिलाफ कानपुर में एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो