scriptअब बदले हुए समय पर होगी कानपुर-दिल्ली की हवाई यात्रा | Kanpur-Delhi flights timing becomes change | Patrika News
कानपुर

अब बदले हुए समय पर होगी कानपुर-दिल्ली की हवाई यात्रा

दिल्ली-कानपुर फ्लाइट का समय 3 अगस्त से बदल दिया गया है. 27 अक्टूबर तक पैसेंजर्स को बदले हुए टाइम पर ही फ्लाइट मिलेगी.

कानपुरAug 04, 2018 / 02:35 pm

आलोक पाण्डेय

Kanpur

अब बदले हुए समय पर होगी कानपुर-दिल्ली की हवाई यात्रा

कानपुर। दिल्ली-कानपुर फ्लाइट का समय 3 अगस्त से बदल दिया गया है. 27 अक्टूबर तक पैसेंजर्स को बदले हुए टाइम पर ही फ्लाइट मिलेगी. नई टाइमिंग के मुताबिक दिल्ली से चलकर फ्लाइट 2 बजे कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. यहां से दिल्ली के लिए 2.20 बजे फ्लाइट टेकऑफ करेगी. बदले हुए टाइम से बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. ऑपरेशन में आ रही कुछ प्रॉब्लम्स की वजह से टाइमिंग को चेंज किया गया है.
ऐसा बताया जीएम ने
जीएम एयरपोर्ट जमील खालिद ने बताया कि 27 अक्टूबर तक फ्लाइट की टाइमिंग को चेंज किया गया है, आगे फ्लाइट की टाइमिंग क्या होगी यह अभी तय नहीं है. वहीं फ्राइडे को 60 पैसेंजर लेकर दिल्ली से 1.38 बजे फ्लाइट लैंड हुई और 2.15 बजे दिल्ली के लिए फ्लाइट 66 पैसेंजर्स को लेकर रवाना हुई.
ऐसी प्रतिकिया मिली देखने को
वहीं फ्लाइट की टाइमिंग में बदलाव होने से पैसेंजर्स की मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. कानपुर से दिल्‍ली जा रहे व्‍यापारी रमेश कुमार ने बताया कि फ्लाइट की टाइम में बदलाव करने का फैसला पैसेंजर्स के हित में है. वहीं दिल्‍ली से कानपुर पहुंचे स्‍वरूप नगर निवासी अजय ने बताया कि इस तरह बार बार फ्लाइट की टाइमिंग में बदलाव करना ठीक नहीं है. इससे पैसेंजर्स को कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है.
सूत्रों ने बताया ऐसा
वहीं सूत्रों की मानें तो फ्लाइट की टाइमिंग में बदलाव करने की वजह पैसेंजर्स के फीडबैक हैं. पैसेंजर्स से मिले रिसपांस के बाद ही टाइमिंग में परिवर्तन किया गया है. दूसरी तरफ सोर्सेज से मिली जानकारी के हिसाब से कानपुर से जल्‍द ही दिल्‍ली की फ्लाइट की संख्‍या में इजाफा किया जाएगा. फ्लाइट बढ़ाने का विचार यहां से लगातार पैसेंजर्स की अच्‍छी संख्‍या मिलना बताया जा रहा है. जब से कानपुर दिल्‍ली फ्लाइट शुरू हुई हैं.
पैसेंजर्स की संख्‍या है पर्याप्‍त
कानपुर से लगातार पर्याप्‍त मात्रा में पैसेंजर्स मिल रहे हैं. अच्‍छे रिसपांस को देखते हुए यहां से हवाई यात्रा को और बेहतर करने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं. दरअसल कानपुर में बड़े पैमाने पर व्‍यापार होता है. यहां से कई उत्‍पादों का आयात और निर्यात होता है. व्‍यापारी दिल्‍ली, मुंबई, कलकत्‍ता, बंगलुरु और दुबई के लिए सफर करते हैं. इस बात को ध्‍यान में रखते हुए अधिकारी मुंबई और कलकत्‍ता के लिए भी फ्लाइट शुरू करने की तैयारी में हैं. मालूम हो कि इससे पहले मुंबई और कलकत्‍ता के लिए कानपुर से फ्लाइट चलाई जा चुकी हैं, लेकिन पैसेंजर्स का प्रॉपर रिसपांस न मिलने और कुछ अन्‍य वजहों के चलते यह सेवा खत्‍म करनी पड़ी थी.

Home / Kanpur / अब बदले हुए समय पर होगी कानपुर-दिल्ली की हवाई यात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो