scriptमहापौर ने कहा कानपुर का लौटाऊंगी गौरव, किया एक दिन के अवकाश का ऐलान | Kanpur Mayor announces one day holiday after taking oath | Patrika News
कानपुर

महापौर ने कहा कानपुर का लौटाऊंगी गौरव, किया एक दिन के अवकाश का ऐलान

नगर निगम स्थित महापंडाल में कमिश्नर पीके मंहती ने प्रमिला पांडेय को कानपुर के महापौर पद की शपथ दिलवाई।

कानपुरDec 12, 2017 / 03:51 pm

Abhishek Gupta

Pramila

Pramila

कानपुर. नगर निगम स्थित महापंडाल में मंगलवार को तय मुहूर्त के करीब डेढ़ बजे कमिश्नर पीके मंहती ने प्रमिला पांडेय को कानपुर के महापौर पद की शपथ दिलवाई। शपथ लेने से पहले प्रमिला पांडेय ने मंच पर अपने राजनीतिक गुरू अरविंद के पैर छूकर उनका आर्शीवाद लिया। इसके बाद शहर के 110 पार्षदों को पार्षद ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि हम सबका-साथ, सबका विकास के तहत अपने नगर का विकास करेंगे। सदन में पूर्ण बहुमत होने के बावजूद हम विरोधी दलों के वरिष्ठ पार्षदों से बात कर हर वार्ड की समस्या को जड़ से खत्म करने का प्रयास करेंगे। पिछले कई दशकों से बदहाल कानपुर का गौरव पुनः वापस लाने के लिए काम करूंगी।
110 पार्षदों ने ली शपथ-
नगर निगम स्थित विशाल पंडाल में महापौर के साथ ही पार्षदों के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए मंगलवार की सुबह से भाजपा नेताओं का आना शुरू हो गया था। सबसे पहले यूपी के कैबिनेत्र मंत्री सत्यदेव पचैरी पहुंचे। फिर सूर्यप्रताप साही, सतीश महाना, जयकुमार जैकी, भाजपा विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व महापौर, सपा के नगर अध्यक्ष फजल महमूद सहित पुलिस-प्रशासन के अफसरों का अना शुरू हुआ। तय मुहूर्त के तहत प्रमिला पांडेय व भाजपा के 58 पार्षद के साथ ही सपा, बसपा, कांग्रेस और निर्दलीय कुल 110 पार्षदों को पद गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।
पीएम-सीएम के सपने को करूंगी साकार-
महापौर की शपथ लेने के बाद प्रमिला पांडेय ने अपने संबोधन में कहा कि सबका-साथ, सबका-विकास के पथ पर हम काम करेंगे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को पूरी ताकत के साथ पूरा किया जाएगा। नगर निगम के अफसरों के साथ ही सभी 110 पार्षदों के साथ हम मिलकर अपने कानपुर का गौरव पुनः वापस लाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। प्रमिला पांडेय ने कहा कि भाजपा की केंद्र, प्रदेश व कानपुर में सरकार पूर्ण बहुमत की है, इसका फाएदा यहां के लोगों को मिलेगा।
13 को अवकाश का किया ऐलान-
शपथ लेने के बाद महापौर प्रमिला पांडेय ने 13 दिसंबर को नगर निगम, नगर निगम के स्कूलों और जल निगम में अवकाश का ऐलान कर दिया। महापौर ने कहा कि सबने मेहनत कर भव्य शपथ समारोह का आयोजन किया, इसके चलते हमारी तरफ से उनके लिए एक दिन अवकाश तो बनता ही है। गुरूवार की सुबह से हम सभी को कानपुर के लिए बड़े काम करने हैं। प्रमिला पांडेय ने कहा कि हम अपने विरोधी दलों के पार्षदों के साथ मिलकर काम करेंगे। उनके वार्डों में पैसे का अभाव नहीं आने दिया जाएगा।
जयश्रीराम की गूंज से सराबोर हुआ पंडाल-
जैसे ही प्रमिला पांडेय ने महापौर के पद की शपथ ली, वहां मौजूद भाजपा पार्षद, भाजपा कार्यकर्ता जयश्रीराम के नारे लगाने लगे। जिसके चलते पूरा पंडाल जयश्रीराम की गूंज से सराबोर हो गया। विष्णुपरी से तीसरी बार पार्षद चुने गए पप्पू पांडेय ने कहा कि भगवान राम अपने अराध्य देवता हैं और हमें गर्व है कि हम उनके देश के वासी हैं। इस मौके पर नगर निगम ने विरोधी दलों के नेताओं को भी आमंत्रण पत्र देकर बुलाया था और उनका बकाएदा नाम पुकारा गया, लेकिन पूर्व मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, विधायक इरफान सोलंकी, अमिताब बाजेपेयी, सोहेल अंसारी कार्यक्रम में नहीं मौजूद थे।

Home / Kanpur / महापौर ने कहा कानपुर का लौटाऊंगी गौरव, किया एक दिन के अवकाश का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो