scriptलोकसभा चुनाव 2024: कानपुर सीट से बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी पर बीएसपी का सोशल इंजीनियरिंग दांव | Lok Sabha Elections 2024: BSP Social engineering on Congress and BJP | Patrika News
कानपुर

लोकसभा चुनाव 2024: कानपुर सीट से बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी पर बीएसपी का सोशल इंजीनियरिंग दांव

UP Loksabha 2024 लोकसभा चुनाव 2024 कानपुर संसदीय सीट से प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हो चुकी है। कांग्रेस और बीजेपी से ब्राह्मण प्रत्याशी मैदान में हैं। बसपा ने भी अपना प्रत्याशी उतारा है।

कानपुरMar 26, 2024 / 04:47 pm

Narendra Awasthi

लोकसभा चुनाव 2024: कानपुर सीट से बीजेपी-कांग्रेस पर बीएसपी का सोशल इंजीनियरिंग दांव

बीजेपी, कांग्रेस और बीएसपी प्रत्याशी मैदान में

UP Loksabha 2024 News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कानपुर संसदीय सीट पर बीजेपी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने अपने-अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। जिसमें दो ब्राह्मण और एक ठाकुर प्रत्याशी शामिल है। यहां पर भी बहुजन समाज पार्टी ने अपनी सोशल इंजीनियरिंग सिस्टम का सहारा लिया है। कानपुर संसदीय सीट से बीजेपी के निवर्तमान सांसद सत्यदेव पचौरी की जगह बीजेपी ने रमेश अवस्थी को टिकट दिया है। जो पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए थे। हालांकि इसके पहले सत्यदेव पचौरी ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा था कि उनके नाम पर विचार न किया जाए। वह पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता बने रहेंगे।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024: केरल निवासी हाजी के साथ सपा समर्थकों ने निकाला जुलूस, 110 पर मुकदमा

 

बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी ने बीते 7 मार्च को अपने फेसबुक पेज पर सहारा इंडिया से इस्तीफा देने की पोस्ट शेयर की थी। जिसमें उन्होंने लिखा कि पिछले 32 वर्षों से मीडिया के शीर्ष पदों पर कार्य किया है। रमेश अवस्थी को प्रत्याशी बनाए जाने पर समर्थकों में खुशी की लहर है।

कांग्रेस और बीएसपी ने इन्हें दिया टिकट

रमेश अवस्थी ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि राजनीतिक, सामाजिक क्षेत्र में काम कर रहे हैं। जिसके लिए कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित भी किया गया है। अब पत्रकारिता के सफर को विराम देते हुए तब पूर्ण रूप से समाज सेवा का कार्य करूंगा। जबकि कांग्रेस ने आलोक मिश्रा और बहुजन समाज पार्टी ने कुलदीप भदौरिया को टिकट दिया है। कानपुर में चौथे चरण का मतदान 13 में को होगा।

Home / Kanpur / लोकसभा चुनाव 2024: कानपुर सीट से बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी पर बीएसपी का सोशल इंजीनियरिंग दांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो