scriptबैंकवालों ने गलत हाथों में थमा दिया एटीएम कार्ड, पार हो गए एक लाख | One lakh rupees were recovered from account holder by mistake of Distr | Patrika News
कानपुर

बैंकवालों ने गलत हाथों में थमा दिया एटीएम कार्ड, पार हो गए एक लाख

खातेदार ने जब बैंक में हंगामा किया तब हरकत में आया बैंक प्रबंधन महिला को दो दिन में जांच कराकर पैसे दिलाने का किया वादा

कानपुरOct 05, 2019 / 01:10 pm

आलोक पाण्डेय

बैंकवालों ने गलत हाथों में थमा दिया एटीएम कार्ड, पार हो गए एक लाख

बैंकवालों ने गलत हाथों में थमा दिया एटीएम कार्ड, पार हो गए एक लाख

कानपुर। बैंक वालों की एक छोटी सी गलती ने एक महिला खातेदार का एक लाख का नुकसान कर दिया। बैंक के कर्मचारियों ने लापरवाही बरती और गलत पते पर एटीएम कार्ड भेज दिया। जिसके हाथों में एटीएम कार्ड पहुंचा उसने खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए। इसका पता चलने पर खातेदार ने बैंक में हंगामा किया। जिसके बाद बैंक के अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कराई है।
पैसे निकालने आयी खातेदार के छूटे पसीने
कानपुर देहात के रूरा की रहने वाली राममूर्ति पत्नी रामप्रकाश का जिला सहकारी बैंक में बचत खाता है। उनके खाते में एक लाख पांच हजार पांच सौ रुपये जमा थे। जब वह खाते से रुपये निकालने पहुंची तो कर्मचारी ने खाते में मात्र 501 रुपये होने की बात कही। यह सुनकर राममूर्ति के पसीने छूट गए। जब उसने पूछताछ की तो पता चला कि एटीएम के जरिये उनके खाते से कई बार में एक लाख पांच हजार रुपये निकाले गए हैं। इस पर राममूर्ति ने बैंक हंगामा शुरू कर दिया।
देर से बैंक को समझ में आयी अपनी गलती
जब राममूर्ति ने बैंक में हंगामा किया तो बैंक के अफसरों ने इसका संज्ञान लिया। बैंक प्रबंधन ने जब जांच की तो पता चला कि एटीएम कार्ड के आवेदन पत्र में आधार नंबर और मोबाइल नंबर के साथ ही राममूर्ति का पता भी गलत लिखा पाया गया। बैंक की कार्यवाहक शाखा प्रबंधक शिल्पी ने बताया कि एटीएम कार्ड जारी करने में चूक हुई है। अफसरों को मामले से अवगत कराया गया है। जीएम जिला सहकारी बैंक अशोक कुमार ने बताया कि रुपये निकालने में जिस एटीएम मशीन का प्रयोग किया गया है, उसकी फुटेज के माध्यम से जांच की जाएगी। राममूर्ति ने बैंक कर्मचारियों पर बिना जंाच-पड़ताल के एटीएम कार्ड जारी करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।

Home / Kanpur / बैंकवालों ने गलत हाथों में थमा दिया एटीएम कार्ड, पार हो गए एक लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो