पीएम के जन्मदिन सेे लोकसभा चुनाव की तैयारी, भाजपा टॉयलेट कोे बनाएगी हथियार

Nitin Srivastava

Publish: Sep, 17 2017 08:42:32 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
पीएम के जन्मदिन सेे लोकसभा चुनाव की तैयारी, भाजपा टॉयलेट कोे बनाएगी हथियार

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश पार्टी हाईकमान की ओर से मिल चुके हैं।

कानपुर. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कानपुर के ईश्वरीगंज से स्वच्छता मिशन का आगाज कर दिया। अब योगी सरकार के मंत्री, भाजपा विधायक, संगठन से जुड़े कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन यानि 17 सितंबर 2017 से मिशन स्वच्छता के साथ कमल खिलाने के लिए जुट जाएंगे। भाजपा के सभी नेता अब गांव-गांव जाएंगे और लोगों के घरों के बाहर टॉयलेट का निर्माण कराएंगे। भाजपाईयों का मानना है कि सबसे ज्यादा ग्रामीण इलाकों के लोग खुले में शौच करते हैं और यही मतदाता सरकार बनाता औैर गिराता है। जबकि विरोधी दल के नेता भी ऐसे संवेदनशील विषय पर खुलकर विरोध नही कर सकते है और इसी के कारण भाजपा इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश में जुट गई है।


स्वच्छता के साथ कमल खिलाने का संकल्प

चुनावों मे भाजपा की ऐतिहासिक जीत से कार्यकर्ताओं का उत्साह सिर चढ़कर बोल रहा है। अब 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश पार्टी हाईकमान की ओर से मिल चुके हैं। इसी के चलते पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से ठीक एकदिन पहले भाजपा नेताओं की एक बैठक शनिवार को कानपुर के कैलाश भवन में हुई। जिसके तहत पार्टी ने अपने मंत्री, विधायक और संगठन से जुड़े नेताओं को स्वच्छता मिशन के तहत लोकसभा चुनाव फहत करने के लिए जमीन पर जुट जाने को कहा गया है। क्षेत्रीय मंत्री ओम प्रकाश ने कहा कि मोदी जी ने सरकार में आने के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जन्मदिवस पर स्वच्छता का अभियान शुरू किया था उसके बाद लोग उससे जुडते चले गये और आज ये एक आन्दोलन का रूप ले रहा है। हलांकि ओेमप्रकाश ने इतना जरूर कहा कि दल इसे चुनावी मुद्दा नहीं बनाएंगे, पर जनता तक पीएम के कार्यो का बखान जरूर करेगा।


पीएम के जन्मदिन से प्रचार-प्रसार

कानपुर बुन्देलखण्ड क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यालय अंसल भवन में शनिवार को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन 17 सितम्बर को स्वच्छता ही सेवा है के भाव से मना जाएगा। कानपुर बुन्देलखण्ड क्षेत्र में भी सभी जिलों में सफाई अभियान चलाकर प्रधानमंत्री जी के स्वच्छता के आंदोलन को लक्ष्य तक पहुंचने का संकल्प लिया गया है। इसी अभियान के तहत कानपुर बुन्देलखण्ड के जिलों मे भी प्रदेश सरकार के मंत्री गण एवं पार्टी के पदाधिकारी गण स्वच्छता अभियान चलाएंगे और सफाई के अभियान से जुडे लोगों को सम्मानित भी करेगें। स्वच्छता के आन्दोलन को अंजाम तक पहुंचाने से बेहतर प्रधानमंत्री जी के लिए जन्मदिन का कोई उपहार नहीं हो सकता। बैठक के दौरान भाजपा नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप स्वच्छता मिशन को जन-जन तक पहुंचाएं और पीएम मोदी के कार्यों का बखान कर 2019 के लिए चुनावी जमीन तैयार करें।


डिप्टी सीएम यहां जलाएंगे स्वच्छता की लौ

मीडिया प्रभारी मोहित पाण्डेय ने बताया कि 17 सितम्बर को कानपुर बुन्देलखण्ड क्षेत्र के जिलों में झांसी महानगर में उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा जी, फर्रूखाबाद में मंत्री उत्तर प्रदेश शासन चेतन चौहान जी, कानपुर दक्षिण में मंत्री उत्तर प्रदेश शासन सतीश महाना जी रहेगें। हलांकी मोहित पांडेय ने कहा कि ये कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है और पार्टी न इसे बनाएंगी। पर सूत्रों की माने तो कानपुर में हुई इस बड़ी बैठक के दौरान 2019 चुनाव का रोडमैप बनाया गया है। नगर अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने बताया कि कार्यकर्ता लगातार जनता के बीच हैं। हमारा उद्देश्य 2019 में चुनाव जीतकर सत्ता में आने के बाद कुछ रह गये विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाकर पूरा करना है। इसके लिए तैयारियों शुरू कर दी गईं हैं।


इन्हें यहां जाकर जगाना है स्वच्छता की अलख

इसी प्रकार क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह झांसी जिले में और क्षेत्रीय महामंत्री संगठन ओमप्रकाश जी महोबा में कार्यक्रम की कमान सभालेगें। कन्नौज में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रfपाठी जी, कानपुर उत्तर में प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा जी, चित्रकूट में विधायक चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय जी, कानपुर ग्रामीण में शैलेन्द्र शुक्ल, औरैया में पर्वत सिंह यादव, कानपुर देहात में मुखलाल पाल, जालौन में कृष्ण मुरारी शुक्ल, इटावा में नवाब सिंह यादव, फतेहपुर में अविनाश सिंह चौहान, बांदा में अन्नू श्रीवास्तव, ललितपुर में सन्तोष गुप्त, हमीरपुर में क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रामलखन रावत मौजूद रहेगें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned