script101 पत्थरों पर छात्रा ने पीएम मोदी के सफरनामा को उकेरा | prime minister narendra modi s journey engraved on 101 stones | Patrika News
कानपुर

101 पत्थरों पर छात्रा ने पीएम मोदी के सफरनामा को उकेरा

छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट ऑफ फाइन आर्ट्स की प्रथम वर्ष की छात्रा ने किया कमाल, 12 दिन के अंदर गढ़ा किर्तिमान।

कानपुरFeb 25, 2020 / 12:49 am

Vinod Nigam

101 पत्थरों पर छात्रा ने पीएम मोदी के सफरनामा को उकेरा

101 पत्थरों पर छात्रा ने पीएम मोदी के सफरनामा को उकेरा

कानपुर। पनकी निवासी गिरिजेश शर्मा की बेटी हर्षिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जिंदगी के सफरनामे को महज 11 दिन के अंदर 101 में पत्थरों में उकेर कर एक नया किर्तिमान गढ़ा है। छात्रा ने मोदी सरकार की योजनाओं के साथ ही उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला है। छात्रा का कहना है कि पीएम मोदी के कार्य को देखकर वह प्रभावित हुई और फिर कुछ अलग करने का बीणा उठाया, जो सफल रहा।

11 दिन में तैयार किया सफरनामा
हर्षिता ने बताया कि वह छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट ऑफ फाइन आर्ट्स की प्रथम वर्ष की छात्रा है। हर्षिता के मुताबिक उसे बचपन से पेटिंग का शौक था। इसी के चलते पिता ने उसका दखिला इंस्टीट्यूट ऑफ फाइन आर्ट्स में करवाया। हर्षिता ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन की हकीकत के अलावा उनकी सरकार द्धारा चलाई जा रही योजनाओं को 101 पत्थरों में उकेरा है। हर्षिता ने बताया कि वह 12 फरवरी को इस काम में जुटी है और महज 11 दिन के अंदर पूरा कर लिया।

इन योजनाओं को उकेरा
छात्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन की तस्वीरों के अलावा उज्जवला गैस योजना, नमामि गंगे, पुलवामा अटैक, चंद्रयान, केदारनाथ विजिट के अलावा कई बड़ी हस्तियों के साथ उनकी फोटो को प्रदर्शित किया है। जिसमें नमामि गंगे के लिए कानपुर दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नाव के जरिए गंगा के निरीक्षण की झलखियां भी हैं। साथ ही अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा तो वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीरें भी हैं।

माता-पिता का भी अहम रोल
हर्षिता ने बताया कि मां सीमा शर्मा और पिता गिरिजेश शर्मा ने उसे आर्टस के क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद की। बताया, इससे पहले मैंने कई पेटिंग बनाई। राममंदिर से लेकर ताजमहल को उकारा। छात्रा ने बताया कि अभी हाल मेें विश्वविद्यालय में लगी प्रदर्शनी में अपने हुनर का प्रदर्शन किया था। जिसमें उसे प्रथम पुरूकार मिला था। छात्रा ने बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ेस बहुत प्रभावित हैं।

Home / Kanpur / 101 पत्थरों पर छात्रा ने पीएम मोदी के सफरनामा को उकेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो