scriptइत्र कारोबारी के घर व ऑफिस में छापामारी, करोड़ों रूपये की नगदी बरामद, | Raids in perfume house of trader office, Crores rupees recovered | Patrika News
कानपुर

इत्र कारोबारी के घर व ऑफिस में छापामारी, करोड़ों रूपये की नगदी बरामद,

अहमदाबाद की जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय के छापे के दौरान करोड़ों के नोट की गड्डी मिली। जिसके बाद आयकर विभाग को भी छापे में शामिल किया गया। इस दौरान करोड़ों की नगदी सामने आई। गिनने के लिए नोट की मशीनें लगाई गई थी।

कानपुरDec 24, 2021 / 04:02 pm

Narendra Awasthi

इत्र कारोबारी के घर व ऑफिस में छापामारी, करोड़ों रूपये की नगदी बरामद,

इत्र कारोबारी के घर व ऑफिस में छापामारी, करोड़ों रूपये की नगदी बरामद,

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर. इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर हुई छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को नोटों से भरे बक्से से मिले। इसके अतिरिक्त कई अलमारियों में भी नोट मिलने की जानकारी हुई है। छापेमारी में डीजीजीआई व इनकम टैक्स के कर्मचारी व अधिकारी शामिल हैं। नोटों को गिनने के लिए कई मशीनों को लगाया गया। छापेमारी 24 घंटे से अधिक समय तक चली। पीयूष जैन का कन्नौज में इत्र का बड़ा कारोबार है। जिनके ऑफिस कानपुर, कन्नौज से लेकर मुंबई तक हैं। इन ऑफिस के माध्यम से पीयूष जैन अपना कारोबार चलाते हैं। उनके इत्र का इस्तेमाल पान मसाला में होता है। कानपुर पान मसाला निर्माण के मामले में अग्रणी शहरों में एक है। जहां बड़े पैमाने पर पान मसाला बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें

Weather Update Today बर्फीली हवाओं ने पैदा की ठिठुरन, जाने कैसा रहेगा आज का मौसम

 

डीजीजीआई और इनकम टैक्स की संयुक्त कार्रवाई

डीजीजीआई और इनकम टैक्स की रेड जैसे-जैसे आगे बढ़ी अधिकारियों की निगाहें फटी की फटी रह गई। मौके पर नोटों के बंडल मिलने के बाद उन्हें रखने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा बक्सों को मंगाया गया है। जिनमें नोटों को ले जाया गया। गुरुवार को शुरू हुई छापा मारने की कार्रवाई शुक्रवार को भी चलती रही। पीयूष जैन के घर में नोटों का भंडार लगा है। बताया गया है कि अहमदाबाद कि जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय ने छापा डाला था। जांच के दौरान नोट की गड्डी मिलने पर जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय ने छापा मारने की कार्रवाई में इनकम टैक्स विभाग को भी शामिल कर लिया था।

 

मूलत: कन्नौज के रहने वाले है पीयूष जैन

मूलत: कन्नौज में इत्र का काम करने वाले पीयूष जैन वर्तमान समय में जूही थाना क्षेत्र अंतर्गत आनंदपुरी में रहते है। जहां पर आयकर विभाग की टीम जांच कर रही है। छापेमारी के बाद इमारत को सील कर दिया गया है। आज शुक्रवार को आयकर विभाग की टीम पीयूष जैन के बेटे को अपने साथ ले गई। घर के सामने पीएसी को तैनात कर दिया गया है। फिलहाल मोहल्ले में चर्चाओं का दौर जारी है।

 

Home / Kanpur / इत्र कारोबारी के घर व ऑफिस में छापामारी, करोड़ों रूपये की नगदी बरामद,

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो