scriptबड़ा ऐलान, 364वें दिन से शुरू हो जाएगा भव्य राम मंदिर का निर्माण | Ram Vilas Vedanti statement over ram mandir Kanpur UP News | Patrika News
कानपुर

बड़ा ऐलान, 364वें दिन से शुरू हो जाएगा भव्य राम मंदिर का निर्माण

‘हिंदू आंतकवादी नहीं बल्कि सुन्नी वक्फ बोर्ड में आंतकी’

कानपुरNov 06, 2017 / 11:17 am

नितिन श्रीवास्तव

Ram Vilas Vedanti statement over ram mandir Kanpur UP News

बड़ा ऐलान, 364वें दिन से शुरू हो जाएगा भव्य राम मंदिर का निर्माण

कानपुर. जगदाचार्य स्वामी नारदानंद सरस्वती जी महाराज की पुण्यतिथि पर रविवार को वृंदावन लॉन में देश भर के संत पहुंचे। यहां गाय और गंगा को बचाने के साथ अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण पर विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर भाजपा के पूर्व सांसद व श्रीराम जन्मभूमि के उपाध्यक्ष राम विलास वेदांती जमकर गरजे। वेदांती ने कहा कि एक आक्रमणकारी ने भगवान श्री राम के मंदिर को खंडित कर, वहां पर मस्जिद बनवा दी। राम भक्तों ने मस्जिद नहीं तोड़ी बल्कि श्री राम मंदिर के खंडहर को गिराया ताकि वहां भव्य राम मंदिर बन सके। संत समाज ने राम मंदिर के निर्माण की तारीख तयकर 364वें दिन पर मुहर लगा दी है। जिसे दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती। मंदिर के लिए अगर फांसी पर लटकना पड़े तो पीछे नहीं हटेंगे, हसंते-हंसते रामलला के लिए मर जाएंगे।
2018 में राज्यसभा में मिल जाएगा बहुमत

शहर के किदवई नगर स्थित वृंदावन में जगदाचार्य स्वामी नारदानंद सरस्वती जी महाराज की पुण्यतिथि पर सैकड़ों की संख्या में संत पहुंचे। सम्मेलन का आगाज सुबह 10 बजे से हुआ और देर शाम तक चलता रहा। सर्वप्रथम स्वामी नारदानंद सरस्वती जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया और फिर सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के सिद्धांत पर समाज को दिशा कैसे देनी हैए इस पर चर्चा की गई। श्री राम जन्मभूमि के उपाध्यक्ष राम विलास वेदांती ने कहा कि मुगलों ने देश के कई मंदिरों को तोड़ा और जबरन हिंदुओं को धर्म परिवर्तन कराया। जहां पर बाबर ने मस्जिद बनवाई वहां भगवान रामलाला का जन्म हुआ था। इसलिए संत समाज वहां पर भव्य राममंदिर का निर्मण 364 वें दिन शुरू कराने जा रहा है। वैदांती ने कहा कि वर्ष 2018 में राज्यसभा में भाजपा को बहुमत मिलते ही अयोध्या में मंदिर निर्माण का कानून बनेगा। भाजपा ने कभी नहीं कहा कि मंदिर मुद्दा उसके एजेंडे में है। भाजपा सदैव कहती रही कि मंदिर के निर्माण में आने वाली बाधा को दूर करना है और इस प्रयास में केंद्र सरकार लगी है।

हिंदू आंतकवादी नहीं बल्कि सुन्नी वक्फ बोर्ड में आंतकी

वेदांती ने फिल्म एक्टर कलम हसन के बयान की जमकर निंदा की और कहा कि पूरे विश्व में हिंदू ही हैं। जो सबको साथ में लेकर चल रहे हैं। हमारे धर्मं कट्टरवाद का स्थान नहीं है। कमल हसन खुद किस्मत हैं कि उन्हें भारत की जमीन मिली और वो यहां देश विरोधी बयान दे रहे हैं। अगर पाकिस्तान में होते तो जेल के अंदर या ईश्वर के पास पहुंच गए होते। वेदांती ने कहा कि आज हम जाति और पंथ में बंट गए हैंए यह स्थिति ठीक नहीं है। चीन अमेरिका व अन्य देशों के लोग खुद को हिंदूए मुस्लिमए सिख व ईसाई नहीं कहतेए वह खुद को चीनी अमेरिकी मानते हैं। हम बंट गए हैंए इसलिए चीन हमें आंखें दिखा रहा है। वैदांती ने सुन्नी वक्फ बोर्ड पर हमला करते हुए कहा कि इस संस्था में कई आंतकवादी बैठे हैं जो देश में अराजकता फैलाने का काम कर रहे हैं। मोदी और योगी सरकार को इन जैसे संगठनों की जांच करा कार्रवाई करनी चाहिए।

2018 में बयानबाजी नहीं मंदिर चाहिए

वेदांती ने कहा केंद्र और प्रदेश में अब भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार है इसलिए मंदिर निर्माण को लेकर कोई बहाने बाजी नहीं चलेगी। हर हाल में 2018 में मंदिर निर्माण कराना ही होगा। उन्होंने धर्म परिवर्तन के विरुद्ध कानून बनाने की मांग की। वैदांनी ने कहा कि नोटबंदी का कानून चार घंटे में बन सकता है तो मंदिर का क्यों नहीं। सरकार कानून बनाकर मंदिर निर्माण कराए। वैदांनी ने कश्मीर की आजादी की बात करने वाले पर जवाब देते हुए कहा कि ऐसे नेताओं को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए। इस अवसर पर जगद्गुरु वासुदेवानंद सरस्वतीए महामंडलेश्वर नवल गिरिए महामंडलेश्वर जय गिरिए कार्यक्रम संयोजक स्वामी विद्या चैतन्यए भाजपा के प्रवक्ता प्रेम कुमार शुक्ला ने भी मंदिर निर्माण को हुंकार भरी।

Home / Kanpur / बड़ा ऐलान, 364वें दिन से शुरू हो जाएगा भव्य राम मंदिर का निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो