scriptप्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर रहे सपा विधायक समेत कई गिरफ्तार | sp mla and workers arrested on slogans against the Prime Minister | Patrika News
कानपुर

प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर रहे सपा विधायक समेत कई गिरफ्तार

नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक में प्रधानमंत्री के पहुंचने के बाद सपा विधायक के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया, पुलिस ने सभी को गाड़ी में बैठाकर थाने भेजा।

कानपुरDec 14, 2019 / 01:10 pm

Vinod Nigam

प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर रहे सपा विधायक समेत कई गिरफ्तार

प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर रहे सपा विधायक समेत कई गिरफ्तार

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानपुर आने की खबर से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध करने के लिए अपने-अपने घरों से निकल कर सीएसए पहुंच गए। आर्यनगर से विधायक अमिताभ बाजपेयी नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री से मिलने को कहा, जिस पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जिससे सपा कार्यकर्ता भड़क गए और हंगामा करने लगे। पुलिस प्रशासन सपाइयों को समझाने का प्रयास किया पर वह नहीं मानें। जिससे पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर थाने लेकर चली गई।

सीएसए के बाहर विरोध-प्रदर्शन
चकेरी एयरपोर्ट पर विशेष विमान से उतरने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर से सीएसए कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां पर नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक शुरू होते ही परिसर के बाहर एकत्र सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी के नेतृत्व में जुटे कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। जोर-जोर से नारेबाजी कर रहे सपाइयों को पुलिस ने पीछे धकेला लेकिन वह नहीं माने। पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। पुलिस-प्रशासन के अलाधिकारी मौके पर पहुंचे और सपाईयों को चले जाने को कहा, पर वह टस के मस नहीं हुए।

मंत्री गुस्से से लाल
इस बीच समाजवादी पार्टी के विरोध प्रदर्शन की जानकारी होने पर यूपी सरकार की उच्च शिक्षा राज्य मंत्री नीलिमा कटियार भी मौके पर पहुंची। मंत्री ने भी सपाईयों को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन सपाई मानने को तैयार नहीं हुए और नारेबाजी करते रहे। जब सपाई नहीं माने तो मंत्री के तेवर भी कड़े हो गए और उन्होंने पुलिस से सभी को बाहर करने को कहा। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सभी को बाहर लेकर आई और गाड़ी में बैठाकर थाने ले गई।

इसलिए नहीं मिलने दिया गया
इस बीच सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हम मिलकर कानपुर की दशा के बारे में अवगत कराना चाहते थे, पर सीएम योगी आदित्यनाथ के इशारे के कारण पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर लिया। अमिताभ बाजपेयी ने कहा कि शहर गंदगी से पटा है। पहले इसकी गिनती एशिया के मैनचेस्टर के तौर पर होती थी, लेकिन अब इसको कूड़े के पहाड़ों के तौर पर नई पहचान मिली है। डेंगू से कई लोगों की मौत हो गई। बेरोजगारी, बंद मिलें सहित सैकड़ों जनसमस्याएं मुंह बाए खड़ी हैं। इन्हीं जनसमस्याओं से पीएम को हम अवगत कराना चाह राह थे।

Home / Kanpur / प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर रहे सपा विधायक समेत कई गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो